भोपाल

International Womens Day Special Coverage: 45 वर्षीय महिला मैना सोलंकी पति की मौत के बाद जोडती है टायर के पंचर

Shiv Kumar Mishra
8 March 2020 3:54 AM GMT
International Womens Day Special Coverage:  45 वर्षीय महिला मैना सोलंकी पति की मौत के बाद जोडती है टायर के पंचर
x
मध्यप्रदेश: मंदसौर में एक 45 वर्षीय महिला मैना सोलंकी अपने पति की मौत के बाद अपने परिवार का पेट भरने के लिए ट्रक के पंचर ठीक करने का काम करती हैं।

मध्यप्रदेश: मंदसौर में एक 45 वर्षीय महिला मैना सोलंकी अपने पति की मौत के बाद अपने परिवार का पेट भरने के लिए ट्रक के पंचर ठीक करने का काम करती हैं। वो कहती हैं कि महिला की पहचान रख के बैठूंगी की तो कमा के कैसे खाऊंगी, बच्चों को कैस पालूंगी।

मध्यप्रदेश के मंदसौर की रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला टायर पंक्चर लगाकर अपना गुजारा करती है। मैना सोलंकी ने बताया कि मेरी मां और पिता यही काम करते थे और मेरे पिता के निधन के बाद, मैं अपनी मां के साथ काम करने लगी। बाद में मेरे पति का भी निधन हो गया। फिर मैंने अपनी तीन बेटियों के साथ अपनी मां का स्थान ले लिया।



महिला ने बताया कि मैं दिन-रात काम करती हूं। मैंने पैंट और शर्ट पहनना भी शुरू कर दिया। मैंने कभी नहीं सोचती कि मैं एक महिला हूं, मैं अपने जीवन यापन लिए बहुत मेहनत से काम करती रही। मैंने अपनी बेटियों को पढ़ाया और दो की शादी भी कर दी।



मैना सोलंकी ने आगे बताया कि मैं पिछले 20-25 सालों से काम कर रही हूं। हालांकि, अब सोलंकी की तबीयत बिगड़ने लगी है। पास ही रहने वाले विनोद कुमार यादव ने कहा, यह महिला वास्तव में मेहनती है। हमें उसे काम करते देखने में अच्छा नहीं लगता। सरकार को उसकी मदद करनी चाहिए।

Next Story