भोपाल

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मासूम के रेप के बाद हत्या, नाले से लाश बरामद

Special Coverage News
9 Jun 2019 6:56 AM GMT
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मासूम के रेप के बाद हत्या, नाले से लाश बरामद
x

भोपाल : यहां के कमला नगर इलाके में रविवार को 9 साल की बच्ची का शव नाले में मिला। शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म के बाद बच्ची का गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई है। बच्ची शनिवार रात 8 बजे घर के करीब से लापता हुई थी। एक एएसआई, एक हवलदार और चार सिपाहियों को निलंबित किया गया है। सांसद प्रज्ञा ठाकुर पीड़ित परिवार को सांत्वना देने उनके घर पहुंचीं।

प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन के मुताबिक- विष्णु नाम के एक संदिग्ध आरोपी की पहचान की गई है। वह पीड़ित परिवार के घर के पास ही रहता है। उसके परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया गया। पुलिस को आरोपी की लोकेशन पता चली है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। बच्ची की खोज में पुलिस की 20 टीम लगाई गई थीं। लेकिन अफसोस है कि हम बच्ची को बचा नहीं पाए। घटना की सूचना मिलने पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस अगर सही तरीके से काम करती तो बच्ची की जान बचाई जा सकती थी।

पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, मंडवा बस्ती के पास रहने वाली बच्ची रात करीब 8 बजे घर के पास दुकान पर सामान लेने गई थी। जब वह काफी देर तक नहीं लौटी तो परिजन ने तलाश शुरू की। काफी देर तक बच्ची के नहीं मिलने पर परिजन थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया। इलाके के पार्षद को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने पुलिस को फोन कर बच्ची की तलाश तुरंत शुरू करने के लिए कहा।

बच्ची के परिवार से मिलने पहुंचीं प्रज्ञा

एएसपी अखिल पटेल ने बताया कि बच्ची के लापता होने की शिकायत के बाद भी त्वरित कार्रवाई न करने पर एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों से जांच करवाई जा रही है। परिजन और आसपास के लोगों से पूछताछ की जारी है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story