भोपाल

नाबालिग कर रही थी आत्महत्या, इंस्टाग्राम ने अलर्ट दिया तो पुलिस पहुंची और हुआ ये हाल

Shiv Kumar Mishra
3 Nov 2022 2:25 PM GMT
नाबालिग कर रही थी आत्महत्या, इंस्टाग्राम ने अलर्ट दिया तो पुलिस पहुंची और हुआ ये हाल
x
प्रेम प्रसंग में युवक द्वारा बातचीत बंद करने के कारण युवती कर रही थी आत्महत्या

सतना जिले में एक नाबालिग युवती इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो बनाते हुए आत्महत्या की कोशिश कर रही थी। यह देखकर इंस्टाग्राम की टीम ने भोपाल की साइबर पुलिस को अलर्ट भेजा कि मप्र में कोई युवती आत्महत्या का प्रयास कर रही है। हालांकि इंस्टाग्राम की टीम युवती की लोकेशन नहीं बता सकी थी। इसके बावजूद भोपाल साइबर पुलिस ने युवती को सतना पुलिस के जरिए सुरक्षित बचाने में कामयाबी हासिल की है। मध्य प्रदेश का यह पहला मामला है जब किसी सोशल मीडिया साइट ने साइबर पुलिस को इस तरह का अलर्ट भेजा हो।

भोपाल साइबर पुलिस के एसपी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि इंस्टाग्राम से ई-मेल के जरिए अलर्ट आया था कि मध्य प्रदेश में कोई युवती लाइव होकर आत्महत्या का प्रयास कर रही है। उसने अपने दोनों हाथों की नस काट ली है। साथ ही आत्महत्या का लिखते हुए बोतल में रखा कोई पेय पी रही है। हालांकि इंस्टाग्राम के पास यह सूचना नहीं थी कि युवती किस जिले में रहती है। यह अलर्ट मिलने के साथ ही इंस्टाग्राम की टीम से संपर्क युवती का आईपी एड्रेस लिया गया। इसके जरिए युवती का लोकेशन ट्रेस किया गया। इससे पता चला कि युवती सतना के मैहर में है। इसकी सूचना तत्काल सतना पुलिस को देकर युवती के घर पर पुलिस को पहुंचाकर उसे बचा लिया गया है।

प्रेम प्रसंग का था मामला

पूछताछ में युवती ने बताया कि वो 17 साल की है और पड़ोस में रहने वाले 19 साल के एक युवक से उसका प्रेम प्रसंग था। लेकिन कुछ दिनों से युवक ने उससे बातचीत बंद करते हुए उसका नंबर ब्लॉक कर दिया था। इसी बात से आहत होकर वो आत्महत्या करने जा रही थी। लेकिन एनवक्त पर पुलिस ने उसे बचा लिया। मामला आगे की जांच सतना पुलिस को सौंप दिया गया है।

अभिषेक दुबे साभार

Next Story