भोपाल

सिंधिया आज नहीं होंगे बीजेपी में शामिल

Shiv Kumar Mishra
10 March 2020 1:55 PM GMT
सिंधिया आज नहीं होंगे बीजेपी में शामिल
x

मध्य प्रदेश संकट:मध्य प्रदेश में सियासी खेल जारी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस का हाथ छोड़ चुके हैं. सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद साफ हो गया है कि अब वो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंगलवार शाम बीजेपी में शामिल होने की हलचल के बीच खबर आई कि सिंधिया दिल्ली में नहीं भोपाल में बीजेपी में शामिल होंगे.

अनिश्चितता से भरे पूरे दिन के बाद, यह उभरा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार (10 मार्च) को भाजपा में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, सिंधिया कांग्रेस के साथ 18 साल रहने के बाद भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार कांग्रेस विधायकों ने अपना इस्तीफा मध्य प्रदेश असेंबली स्पीकर को सौंप दिया है.

यह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि उनकी सरकार अनिश्चित भविष्य का सामना कर रही है. नाथ ने आरोप लगाया है कि भाजपा मेरी सरकार को अस्थिर करने के लिए अनैतिक तरीके अपना रही है और ऐसा नहीं करने की कसम खाई है. इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पार्टी का संकट से कोई लेना-देना नहीं है. "यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है और मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा. हमने पहले दिन कहा था कि सरकार को गिराने में हमारी कोई दिलचस्पी नहीं है,"

शपथ ग्रह होने के लिए, 13 दिसंबर 2018 को, राहुल गांधी ने सिंधिया और कमलनाथ के साथ लियो टॉलस्टॉय के उद्धरण को ट्वीट किया था। रा.हुल ने तब ट्वीट किया था, "दो सबसे शक्तिशाली योद्धा धैर्य और समय हैं." 15 महीने बाद, ऐसा लगता है कि धैर्य उसके एक योद्धा के लिए बाहर चल रहा है.


Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story