भोपाल

मध्य प्रदेश बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा

Arun Mishra
2 Jun 2021 10:51 AM GMT
मध्य प्रदेश बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा
x
CBSE द्वारा 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने के बाद कई राज्य सरकारों ने 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है.

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को घोषणा की है कि मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है. बता दें CBSE द्वारा 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने के बाद कई राज्य सरकारों ने 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है.

इससे पहले बुधवार को ही गुजरात शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी. राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने ये जानकारी दी. वहीं एक दिन पहले हरियाणा सरकार ने राज्य बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा की थी.

बता दें कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर केंद सरकार ने मंगलवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया. यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद लिया गया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह फैसला छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मोदी ने कहा, ''छात्रों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है और इससे किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है."

Next Story