भोपाल

मंदिर में दिखा चमत्कार, हनुमान जी की मूर्ति ने झपकाईं पलकें

Shiv Kumar Mishra
18 Sep 2022 5:13 PM GMT
मंदिर में दिखा चमत्कार, हनुमान जी की मूर्ति ने झपकाईं पलकें
x

Hanumanji idol binked Eyes: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में प्रसिद्ध ओखलेश्वर धाम में हनुमान मंदिर है. इस मंदिर से लोगों की गहरी आस्था जुड़ी है. इस मंदिर में हर महीने के रोहणी नक्षत्र में 27 वें दिन हनुमान जी का श्रृंगार किया जाता है. इस बार के श्रृंगार को लेकर दावा किया जा रहा है कि भगवान हनुमान की प्रतिमा ने अपनी पलकें झपकाईं. इस चमत्कारी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आइये आपको दिखाते हैं दंग कर देने वाला वीडियो.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वायरल वीडियो में जिस मंदिर का जिक्र किया जा रहा वह मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बडवाह के पास ओखला गांव में स्थित है. इस प्राचीन हनुमान मंदिर के बारे में कई बार खबरें सामने आ चुकी हैं. अब हनुमान जी के पलक झपकाने की घटना को लेकर लोग अचरज में हैं.

मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. यह घटना भगवान के श्रृंगार करते वक्त की बताई जा रही है. कई लोग दावा कर रहे हैं कि भगवान की मूर्ति के पलक झपकाने का वीडियो उन्होंने अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया है. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. भक्तों के साथ मंदिर के पुजारी ने भी इस एक चमत्कारी घटना बताया है.

श्रृंगार के दौरान हुई चमत्कारी घटना

ओखलेश्वर धाम में हनुमान जयंति सहित साल में 13 बार हनुमान जी का श्रृंगार होता है. श्रृंगार में हजारों की संख्या में भक्त भगवान के दर्शन करने पहुंचते हैं. वायरल वीडियो के मुताबिक शनिवार देर शाम जब हनुमान जी की मूर्ति का श्रृंगार हो रहा था तो मूर्ति ने अचानक पलक झपकाई. ज़ी न्यूज इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. पुरानी मान्यता है कि ओखलेश्वर धाम में भगवान के दर्शन मात्र से ही हर मनोकामना पूरी होती है.

Next Story