छतरपुर

दलित को कुर्सी पर बैठने की बात पर पीटा, ठाकुर ने कहा- हमारी बराबरी करने की हिम्मत कैसे हुई

Shiv Kumar Mishra
25 Sep 2022 11:50 AM GMT
दलित को कुर्सी पर बैठने की बात पर पीटा, ठाकुर ने कहा- हमारी बराबरी करने की हिम्मत कैसे हुई
x

मध्य प्रदेश से फिर शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। छतरपुर जिले में एक दलित को कुर्सी पर बैठना भारी पड़ गया। उसे उच्च जाति वालों ने बराबरी पर बैठने की बात कहते हुए जमकर पीटा और पंचायत कार्यालय से बाहर निकाल दिया। मामला यहीं शांत नहीं हुआ आरोपी की शिकायत उसके घरवालों से की तो फिर पीड़ित को जमकर पीटा गया। जान से मारने की कोशिश की गई। दलित युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार मामला जिले के मातगुवां थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत चौका का है। चौका के सरपंच कृष्णगोपाल और घायल ने बताया कि शुक्रवार को गांव का 35 वर्षीय हल्लू अहिरवार कपिल धारा कूप योजना का लाभ लेने के लिए अपने दस्तावेज लेकर पंचायत कार्यालय आया था। वह आकर कुर्सी पर बैठ गया। इसी बीच गांव का रोहित सिंह ठाकुर पंचायत कार्यालय पहुंचा, उसने हल्लू को कुर्सी पर बैठा देख आग बबूला हो गया और हल्लू को पीटने लगा। सरपंच कृष्णगोपाल, सचिव अरविंद अहिरवार ने बीच-बचाव कर उसे दूर किया और उसकी शिकायत उसके माता-पिता से कर दी।

जब रोहित को शिकायत होने की बात पता चली तो शनिवार की शाम करीब साढ़े 4 बजे वह दो साथियों के साथ हल्लू के घर जा पहुंचा और हॉकी, लाठी डंडों से उसे बुरी तरह पीट दिया। मारपीट में हल्लू के हाथ-पैर टूटने के साथ-साथ उसके सिर में गंभीर चोट आई है। घायल हल्लू को सरपंच कृष्णगोपाल अपने वाहन से अस्पताल लाए जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

अस्पताल में भर्ती हल्लू का कहना है कि पंचायत कार्यालय में कुर्सी पर बैठने की बात पर रोहित ने मारपीट की है। उसने जातिसूचक शब्द कहते हुए कहा कि कुर्सी पर ठाकुर बैठते हैं, तुम नीचे बैठने लायक हो। हमारी बराबरी पर बैठने की तेरी हिम्मत कैसे हुई। सरपंच ने बीच-बचाव किया था। पर थोड़ी देर बाद रोहित गुंडों को लेकर घर आ गया और बुरी तरह पीटा। जान से मारने की धमकी दी है।

हल्लू की पत्नी गीता बताती हैं कि मारपीट से मेरे पति को कई फ्रैक्चर हो गए हैं। दिहाड़ी मजदूरी कर बच्चों का पेट पालते थे, अब इन्हें क्या खिलाएंगे। पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही है। वहीं सरपंच ने बताया कि मातगुवां थाना पुलिस को फोन के माध्यम से घटना की जानकारी दे दी गई है तो वहीं घायल को जिला अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड में भर्ती किया गया है।

Next Story