छतरपुर

बागेश्वर धाम में मत्था टेकने पहुंचे कमलनाथ, धीरेंद्र शास्त्री के 'हिंदू राष्ट्र' डिमांड पर दिया बड़ा बयान!

Arun Mishra
13 Feb 2023 8:45 AM GMT
बागेश्वर धाम में मत्था टेकने पहुंचे कमलनाथ, धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र डिमांड पर दिया बड़ा बयान!
x
आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बागेश्वर धाम पहुंचे..!!

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम में नेताओं के आने-जाने का सिलसिला जारी है. आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बागेश्वर धाम पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, चुनावी साल होने के चलते कमलनाथ राज्य के सभी क्षेत्रों को साधने में लगे हुए हैं. इसी समय वह बुंदेलखंड क्षेत्र के दौरे पर हैं. यहां पर छतरपुर और पन्ना जिले का दौरा करेंगे. छतरपुर के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम भी आने का उनका कार्यक्रम था. बागेश्वर धाम में उन्होंने कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया.

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की अपील करने वाले धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात के बाद जब कमलनाथ का सामना इस सवाल से हुआ तो उन्होंने दो टूक कहा कि देश संविधान से चलेगा।

इन दिनों मीडिया के सुर्खियों में बने बागेश्वर धाम में अगले एक सप्ताह तक बेहद गहमा-गहमी रहने वाली है। 18 मार्च को महाशिवरात्रि पर यहां 121 कन्याओं का विवाह भी कराया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। सोमवार को पहले ही दिन बड़ी संख्या में भक्त उमड़े। यहां कथा के साथ यज्ञ भी चल रहा है। समर्थकों के साथ सुबह धाम पहुंचे कमलनाथ ने पूजा अर्जना के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात की। उन्होंने कहा, 'मैंने छिंदवाड़ा में सबसे बड़ा 101 फुट से भी ऊंचा हनुमान मंदिर बनाया है। मैं हनुमान जी से यहां प्रार्थना करने आया था कि मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे।'

धीरेंद्र शास्त्री हाल के समय में कई बार भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कह चुके हैं। पत्रकारों ने जब इस पर कमलनाथ से प्रतिक्रिया मांगी तो पूर्व सीएम ने कहा कि भारत अपने संविधान के अनुसार चलता है। बाबा साहब आंबेडकर ने संविधान बनाया था, उसके मुताबिक चलेगा। गौरतलब है कि हाल के दिनों में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि वह भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए वह सनातनियों को एकजुट करने की बात कह रहे हैं। बागेश्वर धाम के अनुयायियों की संख्या लाखों में है और मध्य प्रदेश की राजनीति में इस बार उनकी भूमिका अहम मानी जा रही है। यही वजह है कि भाजपा और कांग्रेस सभी दलों के नेता बागेश्वर धाम में सिर झुकाने पहुंच रहे हैं।

Next Story