ग्वालियर

मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा : ग्वालियर में झंडा लगाते समय क्रेन टूटी, 3 की मौके पर मौत, CM ने जताया दुख

Arun Mishra
14 Aug 2021 6:09 AM GMT
मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा : ग्वालियर में झंडा लगाते समय क्रेन टूटी, 3 की मौके पर मौत, CM ने जताया दुख
x
पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस मामले में सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज एक बड़ा हादसा हो गया. ग्वालियर में हुए इस दर्दनाक हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया. ग्वालियर में आज महाराज बाड़े पर फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक मशीन टूट गई. जिसके चलते ये हादसा हो गया. इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. इसके बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को बुलाया और घायलों को नजदीकी जिला अस्पताल में भेजा. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने दुःख जाहिर किया है.

दरअसल, मीडिया खबरों के मुताबिक ये हादसा ग्वालियर जिले के महाराज बाड़ा इलाके में हुआ. जब क्रेन की मदद से ऐतिहासिक पोस्ट ऑफिस बिल्डिंग (Post Office building) पर तिरंगा झंडा लगाया जा रहा था. उस दौरान क्रेन की हाइड्रॉलिक मशीन का प्लेटफॉर्म लगभग 60 फीट की ऊंचाई पर था. लेकिन अचानक ये प्लेटफॉर्म टूट गया और नगर निगम के कर्मी गिर गए. ऐसे में 3 कर्मचारियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. गौरतलब हैं कि, स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के मौके पर ग्वालियर की ऐतिहासिक इमारतों पर तिरंगा फहराने की परंपरा है. इसी परंपरा के मद्देनजर क्रेन के जरिए झंडा लगाया जा रहा था.

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि ग्वालियर में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान क्रेन में हुए हादसे में कुछ लोगों की मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ व कुछ लोगों कर घायल होने की जानकारी मिली है. पीड़ित परिवार के प्रति शोक संवेदनाएँ. ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. ऐसे में कमलनाथ ने बताया कि मैं शिवराज सरकार से माँग करता हूँ कि ग्वालियर में राष्ट्रीय ध्वज लगाते हुए इस पूरे मामले की गहनता से जाँच-पड़ताल हो. साथ ही में इस मामले में सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए.

poorv ceem kamalnath ने इस maamle में कमलनाथ

Next Story