ग्वालियर

छात्रा ने की शिकायत, तो ऊर्जा मंत्री ने आकर खुद सरकारी स्कूल का शौचालय किया साफ, DM और DEO को लगाई फटकार; Video वायरल

Arun Mishra
18 Dec 2021 4:12 AM GMT
छात्रा ने की शिकायत, तो ऊर्जा मंत्री ने आकर खुद सरकारी स्कूल का शौचालय किया साफ, DM और DEO को लगाई फटकार; Video वायरल
x
जानकारी के मुताबिक, प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर के शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) अपने अनोखे अंदाज के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं. हालांकि वे कभी सड़क पर झाड़ू लगाते और कभी सार्वजनिक टॉयलेट की सफाई करते तो कभी बिजली के पोल पर चढ़कर झाड़ियों को साफ करते हुए नजर आते हैं. ऐसे में शुक्रवार को एक बार फिर वे ऐसे ही अंदाज में नजर आए.

जानकारी के मुताबिक, प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर के शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने स्कूल की छात्राओं से बातचीत की. छात्राओं ने मंत्री को बताया कि स्कूल का शौचालय काफी गंदा है. इसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इतना सुनते ही ऊर्जा मंत्री सीधे शौचालय में पहुंच गए और बिना कोई समय गवाएं उन्होंने अपने हाथों से ही शौचालय की सफाई करनी शुरू कर दी. ऊर्जा मंत्री ने पूरे शौचालय को अच्छे तरीके से साफ किया.

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एएनआई को बताया, "एक छात्रा ने मुझसे कहा, कि स्कूल के शौचालयों में साफ-सफाई नहीं है, जिससे छात्रों को परेशानी होती है." उन्होंने आगे कहा, "मैंने 30 दिन स्वच्छता का संकल्प लिया है और मैं हर दिन किसी न किसी संस्थान में जाऊंगा और इसे साफ करूंगा, मैं चाहता हूं कि स्वच्छता का संदेश सभी लोगों तक पहुंचे, मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं ताकि सभी को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जा सके।"


टॉयलेट साफ करते हुए मंत्री का वीडियो (Pradyuman Singh Tomar Video) सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने जिले के कलेक्टर और नगर निगम के अधिकारियों को स्कूलों के टॉयलेट की सफाई करने के निर्देश भी दिए. वहीं, तोमर ने कहा कि ग्वालियर जिले के सभी शासकीय स्कूलों के टॉयलेट को साफ करवाया जाए.

उन्होंने लोगों से साफ-सफाई बनाए रखने की अपील करने के साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को स्कूलों के शौचालयों को रोजाना साफ रखने के भी निर्देश दिए.

Next Story