ग्वालियर

गृहमंत्री के सख्त निर्देश पर ग्वालियर के जेलर सस्पेंड, जेलर के केबिन में NSUI नेता से मिले दिग्विजय, हुआ कड़ा एक्शन

Arun Mishra
12 April 2022 8:17 AM GMT
गृहमंत्री के सख्त निर्देश पर ग्वालियर के जेलर सस्पेंड
x
कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पावर पॉलिटिक्स के चक्कर में ग्वालियर में जेलर सस्पेंड हो गए हैं.

Gwalior VIP meeting in jail: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ग्वालियर सेंट्रल जेल में सब इस्पेक्टर की हत्या के प्रयास के मामले में बंद एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव से मुलाकात करने गए थे। यह मुलाकात जेल मेन्युअल के मुताबिक नहीं हुई। इसमें जेल के पदाधिकारियों ने लापरवाही बरती। क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष की मुलाकात का वीडियो वायरल हो गया। इस मामले में प्रथम द्ष्टया दोषी मानते हुए प्रदेश के ग़हमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने सुपरिटेंडेंट को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यंत्री दिगिवजय सिंह ग्वालियर सेंट्रल जेल पहुंचे थे और जेल में सब इंस्पेक्टर की हत्या के प्रयास के मामले में बंद एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात में पूर्व मुख्यमंत्री जेलर के केबिन में बैठकर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष से मुलाकात की। इस बात का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेसियों ने कर दिया। मामले की शिकायत गृह विभाग तक पहुंच गई। इसके बाद ग़हमंत्री ने जेल अधीक्षक को सस्‍पेंड करने के आदेश दिए हैं। हालांकि मंत्रालय से आदेश जारी नहीं हुए हैं।

एनसयूआई के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव व उनके साथी एक प्रदर्शन के दौरान फूलबाग पर सीएम का पुतला दहन कर रहे थे, तभी वहां इंदरगंज के सब इंस्पेक्टर गौतम ने पुतला छीनने का प्रयास किया था। सब इंस्पेक्टर का आरोप है कि शिवराज और उसके साथियों ने इसे मार दो.. कहते हुए पुतला उन पर फेंक दिया। एसआई काफी झुलस गए थे। दिल्ली तक उनका इलाज चला था। इस मामले में पुलिस ने शिवराज यादव सहित कई लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया। तभी से एनएसयूआई जिलाध्यक्ष जेल में बंद हैं।

Next Story