इंदौर

जब पटरियों के बीच फंसा ट्रक तो कैसे रोकी नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी ट्रेन…

Shiv Kumar Mishra
29 Oct 2021 9:12 AM GMT
जब पटरियों के बीच फंसा ट्रक तो कैसे रोकी नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी ट्रेन…
x

उज्जैन।पटरियों के बीच फंसे ट्रक को देख इंटरसिटी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने सतर्कता से ट्रेन को धीमा कर गंभीर हादसा टाल दिया। ट्रक को भारी मशक्कत के बाद निकाला। इस दौरान ट्रेन करीब 15 मिनट तक खड़ी रही। बताया जा रहा है कि नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी शुक्रवार सुबह ७.५५ बजे नागदा रुट पर पहुंची थी। उन्हेल-इंगोरिया रोड पर रेलवे फाटक के गेट बंद किए जा रहे थे।

इस बीच एक ट्रक चालक अपना वाहन तेजी से चलाता हुआ फाटक क्रास कर रहा था। इसी दौरान ट्रक पटरियों के बीच फंस गया। इधर इंटरसिटी एक्सप्रेस तेजी से फाटक की ओर आ रही थी। लोको पायलट ने जैसे ही ट्रक फंसा हुआ देखा तो उसने ट्रेन की गति धीमी कर दी और फिर उसे रोक लिया। इस बीच रेलकर्मी और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और ट्रक को टै्रक्टरों की मदद से मशक्कत के बाद निकाला गया। इससे रेल गाडिय़ों का आवागमन प्रभावित हुआ। घटना के कारण नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस 15 मिनट लेट हुई। ट्रक को फंसा देख इंटरसिटी के लोको पायलट ने ट्रेन की गति धीमी कर बाद में उसे रोक लिया। इससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।

दो अन्य ट्रेनों को भी रोकना पड़ा

पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि उन्हेल पलसोड़ के बीच गेट नंबर १० ई पर ट्रक खराब हो गया था। इस वजह से इंटरसिटी के अलावा इंदौर-मुंबई दुरंतो, जोधपुर-इंदौर ट्रेनों को पास के ही स्टेशन पर रोक दिया गया था। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। रेलवे इसकी जांच कर नियम अनुसार कार्रवाई करेगा।

Next Story