इंदौर

प्रेमी जोड़े ने होटल में जहर पीया, मौत

Shiv Kumar Mishra
22 Jun 2021 12:59 PM GMT
प्रेमी जोड़े ने होटल में जहर पीया, मौत
x

उज्जैन।भेरूगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक और इंदिरा नगर आगर रोड में रहने वाली किशोरी ने भेरूगढ़ थाने के सामने स्थित होटल में बैठकर एक साथ जहर पीया। तबियत बिगडऩे पर दोस्त के घर नयापुरा पहुंचे। जहां से दोस्त ने दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर दोनों को परिजन प्रायवेट अस्पताल में ले गये, जहां पहले लड़की ने दम तोड़ दिया और कुछ घंटों बाद ही लड़के की भी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंपा और जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि भेरूगढ़ थाने के सामने स्थित श्री भोग रेस्टोरेंट में नीतिन पिता मुकेश लोट 20 वर्ष निवासी भेरूगढ़ और उसकी फ्रेंड प्रियांशी पिता किशोर सिंह चंदेल 16 वर्ष निवासी इंदिरा नगर ने डिस्पोजल में सल्फास के पाउच डालकर पीये। तबियत बिगडऩे पर दोनों नयापुरा में रहने वाले दोस्त चेतन के घर गये जहां दोनों उल्टियां करने लगे तो चेतन ने उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया और परिजनों को सूचना दी।

प्रियांशी की हालत गंभीर थी। परिजन उसे प्रायवेट अस्पताल में ले गये। कुछ देर बाद नीतिन के परिजन भी उसे लेकर उसी अस्पताल में पहुंच गये। दोनों का उपचार शुरू हुआ। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर प्रियांशी के बयान लेने की कोशिश की लेकिन उसकी हालत ठीक नहीं थी। नीतिन के तहसीलदार ने बयान लिये जिसमें उसने प्रेम प्रसंग में जहर खाने की बात कही। शाम करीब 7.30 बजे प्रियांशी की उपचार के दौरान मौत हो गई जबकि नीतिन ने रात 1 बजे के करीब दम तोड़ा। पुलिस ने नीतिन और प्रियांशी के मोबाइल जब्त कर परिजनों के बयान लिये और शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा।

नीतिन के परिजनों ने बताया कि वह प्रियांशी के साथ होटल में पहुंचा था और जहर पीने से पहले उसने मोबाइल से वीडियो भी बनाया था। नीतिन का मोबाइल पुलिस के पास है। वीडियो में उसने क्या कहा इसकी जानकारी किसी को नहीं थी।

बेटी घर नहीं लौटी तो तलाश कर रहे थे

प्रियांशी के पिता किशोर सिंह ने बताया कि बेटी ने 9 वीं कक्षा पास की थी। शनिवार को सहेली की शादी में जाने का कहकर निकली लेकिन वापस घर नहीं लौटी तो नीतिन के घर गये। उसकी मां से पूछा तो नीतिन की मां ने कहा कि हमारा लड़का भी घर पर नहीं है। सोमवार दोपहर 4.30 बजे लड़के के पिता ने फोन किया कि आपकी बेटी ने जहर खा लिया है और सिविल अस्पताल में भर्ती है तब वह अस्पताल पहुंचे।

बेटा घूमने जाने का कहकर निकला था घर से

नीतिन के पिता मुकेश ने बताया दो-तीन दिनों से बेटा प्रियांशी के साथ था। वह स्वयं घर आई थी। सोमवार दोपहर में घूमने जाने का कहकर दोनों घर से निकले थे। प्रियांशी की उम्र कम थी इस कारण शादी संभव नहीं थी। हम लोगों को शादी से कोई ऐतराज नहीं था फिर किन कारणों के चलते दोनों ने जहर खाया इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

पहले भी भागकर युवक के घर आई थी किशोरी

मुकेश लोट ने बताया कि वह स्वयं और उनकी पत्नी व बेटा नीतिन आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में काम करते थे। कुछ महीने पहले भी प्रियांशी स्वयं के घर से भागकर उनके घर आ गई थी।लेकिन उम्र कम होने के कारण उसे चिमनगंज पुलिस के माध्यम से वन स्टॉप सेंटर भेज दिया था। प्रियांशी के पिता किशोर सिंह का कहना था कि 2-3 माह पहले भी प्रियांशी नीतिन के घर चली गई थी लेकिन कुछ दिन बाद नीतिन स्वयं उसे घर छोड़ गया था।

Next Story