इंदौर

मध्य प्रदेश: जबलपुर के एक अस्पताल में आग लगी, 10 लोगों की मौत, कई घायल

Shiv Kumar Mishra
1 Aug 2022 12:06 PM GMT
मध्य प्रदेश: जबलपुर के एक अस्पताल में आग लगी, 10 लोगों की मौत, कई घायल
x
मुख्यमंत्री ने हादसे पर दु:ख जताया; मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हज़ार रुपये देने की घोषणा

सोमवार दोपहर अस्‍पताल में लगी आग में झुलसने से 10 लोगों की मौत हो गई। दर्दनाक हादसे में 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरन्‍त उपचारके लिए दूसरे अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। राहत एवं बचाव टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। दमकल की गाडियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हे। आग के विकराल रूप को देखते हुए कहा जा रहा है कि घायलोंं और मृतकों की संख्‍या में बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। आग लगने का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। मामला मध्‍य प्रदेश के शिवनगर का है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्‍यप्रदेश के जबलपुर जिले में स्थित शिवनगर में न्‍यू लाइफ मल्‍टीस्‍पेशलिटी नाम से एक अस्‍पताल स्थित हैं। क्षेत्र में अस्‍पताल का काफी नाम है। दिन के समय अस्‍पताल में काफी भीड़ रहती है। सोमवार दोपहर के समय अचानक अस्‍पताल में आग लग गई। आग ने जल्‍द ही विकराल रूप धारण कर लिया। दूसरी मंजिल से होते हुए आग अस्‍पताल के प्रवेश द्वार तक पहुंच गई। इसके कारण अंदर फंसे लोग बाहर नहीं निकल पा रहे थे। आग के कारण अस्‍पताल की दूसरी मंजिल पर फंसे लोगों में से कई की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट की माने तो मृकों का आंकड़ा 10 तक पहुंच चुका है। जबकि 13 लोग घायल हैं।

जबलपुर के शिवनगर में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में सोमवार को आग लग गई। आग से 10 लोगों की मौत हो गई और 13 गंभीर घायल हो गए। सूचना मिलते ही दमकल की टीमें मौके पर पहुंच गई। आग अस्पताल के एंट्रेस पर लगी, इस कारण लोग बाहर नहीं निकल सके। दूसरी मंजिल पर अधिक लोगों की मौत हुई है। प्रारंभिक तौर पर आग का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।


मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख, परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता

घटना पर मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख जाताया है। मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट में लिखा है कि जबलपुर स्थित अस्‍पताल में आग की दुखद घटना का समाचार मिला है। स्‍थानीय प्रशासन को घटना पर तुरन्‍त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। राहत एवं बचाव पर नजर बनाए हुए हैं। ईश्‍वर दिवंगत आत्‍माओं को शांति और पीडित परिजनों को दुख को सहन करने की शक्ति दे। दुख की घडी में मध्‍यप्रदेश सरकार पीडित परिजनों के साथ है। राज्‍य सरकार की ओर से पीडित परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार की सहायता प्रदयान की जाएगी। घायलों के उपचार का सारा खर्च सरकार वहन करेगी।

Next Story