इंदौर

किसान नेता राकेश टिकैत और मेघा पाटकर की मिट्टी सत्याग्रह यात्रा हमला रोहतक में किसानों पर पुलिस लाठीचार्ज, भाजपा की हताशा का परिणाम

Shiv Kumar Mishra
4 April 2021 5:35 AM GMT
किसान नेता राकेश टिकैत और मेघा पाटकर की मिट्टी सत्याग्रह यात्रा हमला रोहतक में किसानों पर पुलिस लाठीचार्ज, भाजपा की हताशा का परिणाम
x
इन हमलो का पुरजोर विरोध किया जाएगा ,सोमवार को कमिश्नर को दिया जाएगा ज्ञापन

इंदौर। किसान नेता राकेश टिकैत पर राजस्थान के अलवर में, मेघा पाटकर के नेतृत्व में निकली मिट्टी सत्याग्रह यात्रा पर गुजरात में हुए हमले और रोहतक में किसानों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठीचार्ज की इंदौर के किसान संगठनों ने कड़ी निंदा करते हुए रोष व्यक्त किया है। इन घटनाओं के विरोध में किसान संगठन सोमवार को दोपहर 3:00 बजे संभाग आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन देंगे।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति और संयुक्त किसान मोर्चा की इंदौर इकाई से जुड़े संगठन अखिल भारतीय किसान सभा, मध्य प्रदेश किसान सभा, किसान संघर्ष समिति, किसान खेत मजदूर संगठन, एटक और सीटू की आज हुई बैठक में इन घटनाओं पर रोष जाहिर करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह हमले भाजपा और उसकी सरकार की हताशा का परिणाम है । पिछले 128 दिन से चल रहे किसान आंदोलन के लगातार हो रहे मजबूत आधार के चलते सरकार बौखला गई है और इस तरह से हमले करवा रही है , लेकिन इससे किसान आंदोलन टूटने वाला नहीं है ।वह और मजबूत होगा । बैठक में तय किया गया कि सोमवार को इन घटनाओं के विरोध में संभागायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया जाएगा।

आज की बैठक में अरूण चौहान ,रामस्वरूप मंत्री, कैलाश लिंबो दिया, सोहनलाल शिंदे , हरिओम सूर्यवंशी ,सीएल सरावत, माता प्रसाद मौर्य, सत्यनारायण वर्मा, रमेश झाला, भागीरथ कछवाय, सहित बड़ी संख्या में किसान और मजदूर संगठनों से जुड़े हुए कार्यकर्ता शरीक थे । बैठक में तय किया गया है कि किसान आंदोलन के समर्थन में इंदौर में भी जन जागरण अभियान चलाया जाएगा और इस तरह के हमलों को जनता के बीच में ले जाकर भाजपा और उसकी सरकार की नाकामियों को उजागर किया जाएगा।

Next Story