इंदौर

इंदौर में विवाद को लेकर आदिवासी व्यक्ति और उसके नाबालिक भाई को घंटों बंधक बनाकर पीटा गया

Smriti Nigam
9 July 2023 10:37 AM GMT
इंदौर में विवाद को लेकर आदिवासी व्यक्ति और उसके नाबालिक भाई को घंटों बंधक बनाकर पीटा गया
x
मध्य प्रदेश के इंदौर में एक विवाद के बाद आदिवासी समुदाय के दो भाइयों, जिनमें से एक नाबालिग था, को तीन लोगों ने 8 घंटे तक बंधक बनाकर रखा और उनकी पिटाई की।

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक विवाद के बाद आदिवासी समुदाय के दो भाइयों, जिनमें से एक नाबालिग था, को तीन लोगों ने 8 घंटे तक बंधक बनाकर रखा और उनकी पिटाई की।

इंदौर में पुलिस ने एक नाबालिग लड़के सहित दो आदिवासी लोगों को कम से कम आठ घंटे तक बंधक बनाकर रखने और सड़क पर झगड़े के बाद उनकी पिटाई करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार,18 वर्षीय आदिवासी व्यक्ति अंतर सिंह और उसका 15 वर्षीय भाई शंकर सिंह मोटरसाइकिल फिसलने के बाद सड़क पर गिर गए।इससे पीड़ितों और आरोपियों के बीच विवाद हो गया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद आरोपी उन्हें एक सुरक्षा गार्ड के कमरे में ले गए और आठ घंटे तक उनकी पिटाई की।

पीड़ितों को सुबह रिहा कर दिया गया और बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों सुमित चौधरी, जयपाल सिंह बघेल और प्रेम सिंह परमार को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों पर आईपीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि वीडियो में घटना में कुछ अन्य लोग भी शामिल दिख रहे हैं और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

मप्र में ऐसी तीसरी घटना

मध्य प्रदेश में यह तीसरी ऐसी घटना है जो राज्य में आदिवासियों और दलितों पर हुए अत्याचार को दर्शाती है।

यह घटना मध्य प्रदेश के सीधी जिले में पेशाब करने को लेकर हुए हंगामे के बीच सामने आई है। कुछ दिन पहले, एक पुराना वीडियो सामने आया था जिसमें वह एक आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब करते नजर आ रहे थे, जो वायरल हो गया था और मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार को इस मुद्दे पर आलोचना का सामना करना पड़ा था।

बीजेपी तुरंत डैमेज कंट्रोल मोड में आ गई और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मजदूर के पैर धोने की तस्वीरें सीएम के ट्विटर हैंडल पर साझा की गईं। मुख्यमंत्री ने घटना के लिए पीड़ित दशमत रावत से माफी मांगी .

गुरुवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें ग्वालियर जिले में एक व्यक्ति को चलती गाड़ी में ऐसा करने के लिए मजबूर किए जाने के बाद दूसरे व्यक्ति के पैरों के तलवों को चाटते देखा गया। वीडियो में, आरोपी द्वारा व्यक्ति के चेहरे पर बार-बार पिटाई की गई और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया। एक अन्य वीडियो में पीड़िता को आरोपी लगातार जूते से मारता नजर आ रहा है.

Next Story