जबलपुर

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, राज्यसभा चुनाव को दी गई चुनौती

Shiv Kumar Mishra
31 July 2020 2:55 PM GMT
ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, राज्यसभा चुनाव को दी गई चुनौती
x

जबलपुर: कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट में दायर याचिका में गोविंद सिंह का आरोप है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने घोषणापत्र में अपने अपराधिक मामलों की पूरी जानकारी नहीं दी है।

हाईकोर्ट में दायर की गई चुनाव याचिका में कहा गया है ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा चुनाव में नियमों का उल्लंघन किया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव की प्रक्रिया में नियमों का पालन नहीं किया है। सिंधिया की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए दायर किए गए नामांकन में अपराधिक मामले छुपाए गए हैं, याचिका में कहा गया है कि साल 2018 में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में कमलनाथ दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

इस एफआईआर को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सार्वजनिक रूप से स्वीकारा भी था, लेकिन अब वह कांग्रेस में नहीं हैं और बीजेपी से राज्यसभा के सांसद चुने गए हैं, लेकिन अपने नामांकन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उस मामले को छुपाया है, जो नियमों का उल्लंघन है। ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया का राज्यसभा चुनाव शून्य घोषित करने की कांग्रेस ने मांग की है। फिलहाल हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दायर हो चुकी है, इस मामले पर अब जल्द ही सुनवाई होगी।

Next Story