मध्यप्रदेश

कुवैत से लौटे 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, इंदौर एयरपोर्ट पर स्टाफ में दहशत

Arun Mishra
18 May 2020 5:01 AM GMT
कुवैत से लौटे 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, इंदौर एयरपोर्ट पर स्टाफ में दहशत
x
13 मई की रात कुवैत से दो विमानों में 240 भारतीयों को लाया गया था.

मध्य प्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट पर कुवैत से लौटे 18 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिवआयी है. एयरपोर्ट को सैनिटाइज कराया जा रहा है. प्रबंधन ने सीआईएसएफ (CISF) के एक अधिकारी को आईसोलेट किया है, लेकिन स्टाफ की कोरोना जांच नहीं हुई है.

13 मई की रात कुवैत से दो विमानों में 240 भारतीयों को लाया गया था. कुवैत से लौटे 240 भारतीयों में से 18 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) स्टाफ में दहशत का माहौल है. इसका कारण यह है कि विशेष विमान द्वारा इन सभी को इंदौर एयरपोर्ट पर लाया गया था वहां से इन्हें बस से भोपाल पहुंचाया गया था. भोपाल में सेना के 3 ईएमई सेंटर में इन्हें क्वांरटीन किया गया और सभी के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए. जिसमें से 18 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इनमें से 17 को डेडिकेटिड कोविड हॉस्पिटल चिरायु में और 1 को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जबकि 10 अन्य कुवैत से लौटे प्रवासी भारतीयों में कोरोना के जैसे लक्षण मिलने पर निगरानी के लिए हमीदिया अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है. कुवैत से लौटे 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद इंदौर एयरपोर्ट के कर्मचारियों, सीआईएसएफ के अधिकारियों और जवानों, कस्टम और इमिग्रेशन विभाग के स्टाफ में दहशत का माहौल है.

एयरपोर्ट को सैनिटाइज कराया जा रहा है. एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुसार एयरपोर्ट का स्टाफ कुवैत से आए पैसेंजर से दूर था, लेकिन सीआईएसएफ के एक अधिकारी पास से उनकी जांच कर रहे थे. इसलिए उनको भी आइसोलेट किया गया है.

Next Story