मध्यप्रदेश

थाने में पत्रकारों के कपड़े उतरवाने वाले 2 पुलिस ऑफिसर ससपेंड

Sakshi
8 April 2022 6:32 AM GMT
थाने में पत्रकारों के कपड़े उतरवाने वाले 2 पुलिस ऑफिसर ससपेंड
x
थाने में पत्रकारों ( Journalist assault) और उसके अन्य साथियों के कपड़े उतरवाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए 2 पुलिस अफसरों ( Police officer suspend ) को सस्पेंड कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश के सिधी जिले (Sidhi) में 8 पत्रकारों को थाने के भीतर निर्वस्त्र करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में शिवराज सरकार ( Shivraj Government ) दुनियाभर में अपनी फजीहत कराने के बाद एक्शन मोड में आ गई है। थाने में पत्रकारों ( Journalist assault) और उसके अन्य साथियों के कपड़े उतरवाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए 2 पुलिस अफसरों ( Police officer suspend ) को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj singh chauhan ) ने रिपोर्ट भी तलब की है।

एमपी सरकार यह एक्शन तब लिया जब एमपी के सीधी में अंडरवियर में खड़े पत्रकार और उसके अन्य साथियों की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की है।

दरअसल, कुछ दिनों पहले धरना प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद उनके कपड़े उतरवाकर थाने में जुलूस निकाला गया। स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद पत्रकार व अन्य के साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार किया। इसके बाद अंडरवियर में फोटो वायरल हो गया। अब इस मामले को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान में लिया है।

शिवराज सरकार ने भोपाल पुलिस मुख्यालय से जिम्मेदारों से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही सीधी के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार थाना प्रभारी और एक एसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं सीधी (sidhi) जिले के एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी कोतवाली मनोज सोनी और अमिलिया थाना प्रभारी अभिषेक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

Next Story