मध्यप्रदेश

Madhya Pradesh CM : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान आज, शिवराज को कमान या कोई और? विधायकों की बैठक में लगेगी मुहर

Arun Mishra
11 Dec 2023 7:34 AM GMT
Madhya Pradesh CM : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान आज, शिवराज को कमान या कोई और? विधायकों की बैठक में लगेगी मुहर
x
बीजेपी इस बार मध्यप्रदेश में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए उतरी थी.

Madhya Pradesh CM : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए सोमवार को बैठक करेंगे। 17 नवंबर के चुनावों के बाद, भाजपा ने 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीटें जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

मध्य प्रदेश के लिए भाजपा पर्यवेक्षक, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा सांसद के लक्ष्मण और पार्टी नेता आशा लाकड़ा पार्टी विधानमंडल की बैठक के लिए भोपाल पहुंच चुके हैं।

बीजेपी इस बार मध्यप्रदेश में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए उतरी थी. बीजेपी ने पीएम मोदी और सामूहिक नेतृत्व पर यह चुनाव लड़ा था. ऐसे में सभी की निकाहें इसी सवाल पर टिकी हैं, कि सूबे की कमान किसे मिलेगी?

माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक 4 बजे शुरू होगी. 7 बजे तक सीएम चेहरे का ऐलान हो सकता है. पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा के सुबह 11 बजे भोपाल पहुंचने की उम्मीद है. समाचार एजेंसी के मुताबिक, एक विधायक ने बताया कि हमने 1 बजे लंच रखा है. मीटिंग 4 बजे शुरू होगी. 2004 के बाद से यह तीसरी बार है जब बीजेपी ने मध्य प्रदेश में केंद्रीय पर्यवेक्षक भेजे हैं.

Next Story