मध्यप्रदेश

CM शिवराज सिंह ने लिया फैसला- दूसरे राज्यों में फंसे मध्य प्रदेश के मजदूरों को वापस लाएगी सरकार

Arun Mishra
25 April 2020 8:27 AM GMT
CM शिवराज सिंह ने लिया फैसला- दूसरे राज्यों में फंसे मध्य प्रदेश के मजदूरों को वापस लाएगी सरकार
x
सीएम शिवराज ने बताया कि यह काम पूरी सावधानी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा है कि लॉकडाउन की वजह से अन्य राज्यों में फंसे मध्य प्रदेश के मजदूरों को सरकार वापस लाएगी. इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. अन्य राज्यों से मजदूरों को प्रदेश वापस लाने के लिए सीएम शिवराज सिंह ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है.

अन्य प्रदेशों में फंसे व्यक्तियों को लाने के लिए उनके परिवारजनों को मध्य प्रदेश से जाने की अनुमति दी जाएगी. इसी के साथ मध्य प्रदेश में अन्य राज्यों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके प्रदेशों में जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी.

इसके लिए वे स्वयं के साधनों और उनकी राज्य सरकारों द्वारा उपलब्ध कराए गए साधनों का प्रयोग कर सकेंगे. मध्य प्रदेश में ही एक जिले के दूसरे जिले में फंसे मजदूर भी अपने जिलों को लौट सकेंगे. इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने बताया कि यह काम पूरी सावधानी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जाएगा. राज्य और जिलों की सीमाओं पर स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण की अच्छी व्यवस्था की जाएगी.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी संक्रमित क्षेत्रों और इंदौर जिले से किसी भी मजदूर को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं करें जिससे कि मजदूरों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

मध्य प्रदेश राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक COVID-19 के 1846 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 92 लोगों की जान गई है और 210 मरीज ठीक हो चुके हो चुके हैं. इंदौर में अब तक 1029 मामले दर्ज किए गए और 55 मौतें हुईं हैं. वहीं भोपाल में 360 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं और 9 मौतें हुई हैं.

Next Story