मध्यप्रदेश

रामनवमी जुलूस के दौरान हाइटेंशन तार के चपेट में आई डीजे गाड़ी, करंट लगने से झुलसे 6 कांग्रेसी नेता

Sakshi
11 April 2022 4:37 AM GMT
रामनवमी जुलूस के दौरान हाइटेंशन तार के चपेट में आई डीजे गाड़ी, करंट लगने से झुलसे 6 कांग्रेसी नेता
x
जुलूस के दौरान एक डीजे गाड़ी हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई है, जिसके कारण करंट लगने छह लोग झुलस गए हैं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा में रामनवमी जुलूस (Ram Navami procession in Chhindwara) के दौरान एक बड़ा हादसा (Accident) हुआ है। जुलूस के दौरान एक डीजे गाड़ी हाईटेंशन तार (High Tension Wire) की चपेट में आ गई है, जिसके कारण करंट लगने छह लोग झुलस गए हैं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हाईटेंशन तार की चपेट में गाड़ी के आते ही मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गयी थी। इसके बाद प्रशासन (Administration) की टीम मौके पर पहुंच कर पावर कट किया था।

आपको बता दें मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में हिंदू उत्सव समिति छिंदवाड़ा की ओर से रामनवमी जुलूस निकाला गया था। इसी दौरान चार फाटक क्षेत्र में एक डीजे की गाड़ी पर एक लड़का हाथ में झंडा लिए खड़ा था। झंडा लोहे की पाइप में लगा था, उसीी दौरान लोहे की पाइप हाइटेंशन तार से टकरा गया जिससे पांच से छह लोग करंट लगने से झुलस गए हैं।

जुलूस के साथ चल रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि रामनवमी का झंडा बिजली तार से टकरा गया था इसी वजह से यह हादसा हुआ है। घायलों को अस्पताल भिजवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों के परिजन भी अस्पताल में पहुंच गए हैं। वहीं हादसे के बाद से प्रशासन भीड़-भाड़ वाले इलाकों से गुजरने वाली जुलूस पर अब विशेष नजर रख रही है। गौरतलब है कि रामनवमी जुलूस के दौरान हर साल एमपी में ऐसे हादसे होने की खबरें आती हैं, पर कभी भी सुरक्षा के बावत लोगों को जागरूक नहीं किया जाता है।

खबरों के मुताबिक करंट लगने से झुलसने वाले कांग्रेस नेता थे। इनमें कांग्रेस नेता जगदीश चंद्र वंशी, मनीषा पाल (महिला कांग्रेस अध्यक्ष, ग्रामीण), राहुल मालवी, अभिषेक गुप्ता, अन्नू शिवहरे और लोकेश यादव घायल हो गए हैं। इनमें जगदीश चंद्रवंशी की हालत गंभीर है जिन्हें इलाज के लिए नागपुर रेफर कर दिया गया है।

हादसे के बाद कांग्रेस नेता रजनीश पांडेय और आनंद राजपूत ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि झुलसे लोगों को तत्काल एंबुलेंस भी नहीं मिली। जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में एसी भी खराब मिले। यही नहीं, जो कूलर लगे हुए हैं, वे भी पुराने हैं, और कई खराब भी हैं। जिससे इलाज में परेशानी आ रही है।

Next Story