मध्यप्रदेश

बेटी के जन्म से खुश पिता ने 500 लोगों को खिलाए मंगोड़े

Satyapal Singh Kaushik
25 Dec 2022 2:15 PM GMT
बेटी के जन्म से खुश पिता ने 500 लोगों को खिलाए मंगोड़े
x
अमूमन बेटी के जन्म से लोगों यहां खुशी नहीं रहती लेकिन इस पिता ने अपने बेटी के जन्म से इतना खुश हुआ की 500 लोगों को दावत दे डाली

बेटी के पैदा होने की खुशी क्या होती है? ये कोई छिंदवाड़ा के रहने वाले पिता से पूछे, जिसने बेटी के पैदा होने पर शानदार दावत दी।

जानिए पूरा मामला

बेटी के जन्म से खुश पिता ने 500 लोगों को खिलाए मंगोड़ेमध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक शख्स पिता बना. उसकी पत्नी ने बेटी को जन्म दिया. इस खुशी में उसने 500 लोगों को पार्टी दी।दुकानदार ने दुकान के पास एक बैनर लगाया. जिसपर उसने लिखा कि घर में बिटिया के आगमन पर आप सभी को हमारी तरफ से फ्री में मंगोड़े।

फ्री में खिलाए मंगोड़े

छिंदवाड़ा के रहने वाले प्रशांत उईके रोजाना छोटा तालाब के पास मंगोड़े की दुकान लगाते हैं. हर रोज उनके दुकान पर कस्टमर मंगोड़े खाने आते हैं. लेकिन आज कुछ खास दिन था. प्रशांत ने लोगों को फ्री में मंगोड़े खिलाए. जब कस्टमर्स ने पूछा कि आखिर क्यों फ्री में मंगोड़े खिला रहे हो. क्या है इस खुशी का राज. तो प्रशांत ने दुकान के पास लगे बैनर को दिखाया और बताया कि उनके घर बेटी पैदा हुई है. इस खुशी में वो फ्री में मंगोड़े खिला रहे हैं।

लोगों ने दी बधाई

आसपास के लोग भी प्रशांत की इस खुशी में शामिल हुए. लोगों ने प्रशांत को बेटी पैदा होने की बधाई दी और मंगोड़े खाए. प्रशांत जय बजरंगबली मंगोड़े के नाम से दुकान चलाते हैं. प्रशांत के मुताबिक समाज में बेटी होने पर लोग बेटी को बोझ समझने लगते हैं, बेटी होने पर लोग दुखी हो जाते हैं. मेरे यहाँ ऐसा नहीं है. आज मेरे घर पहली बेटी हुई है. इस वजह से मैंने अपनी दुकान में मंगोड़े फ्री रखे हैं. प्रशांत का कहना है कि उनके घर बेटी पैदा हुई है तो उनको 500 लोगों ने बधाई दी और खुशी में मंगोड़े खाए।

बेटी की जन्म लेने की खुशी में खिलाए थे गोलगप्पे

कुछ महीने पूर्व छिंदवाड़ा में ही एक गोलगपप्पे वाले के घर बेटी पैदा हुई थी तो उसने पूरी दुकान फ्री कर दी थी. दुकानदार ने ग्राहकों को फ्री में गोलगप्पे खिलाए थे. गोलगप्पे वाले ने बेटी पैदा होने की खुशी में 4 हजार लोगों के फ्री में गोलगप्पे खिलाए थे।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story