मध्यप्रदेश

लाउडस्पीकर पर अजान से नहीं मिलेगा खुदा, बढ़ते विवाद पर बोले MP के BJP विधायक

Sakshi
16 April 2022 10:27 AM GMT
लाउडस्पीकर पर अजान से नहीं मिलेगा खुदा, बढ़ते विवाद पर बोले MP के BJP विधायक
x
हाराष्ट्र (Maharashtra) में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) के एक बयान से शुरू हुआ लाउड स्पीकर विवाद (Loudspeaker Controversy) कर्नाटक (Karnataka) के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) तक पहुंच गया है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) के एक बयान से शुरू हुआ लाउड स्पीकर विवाद (Loudspeaker Controversy) कर्नाटक (Karnataka) के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) तक पहुंच गया है। बात दें कि लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) के बीच अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बीजेपी विधायक (BJP MLA) रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने इस पर टिप्पणी कर दी है। रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि लाउड स्पीकर पर अजान पढ़ने से खुदा नहीं मिलेगा।

बता दें कि लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) पर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि लाउड स्पीकर के लिए कोर्ट की गाइडलाइंस मानना होगा। अजान के लिए भी इसका पालन होना चाहिए नहीं तो महाराष्ट (Maharashtra) हो, यूपी (Uttar Pradesh) हो चाहे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), सभी जगह लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ (Hanuman Chalisa On Loudspeaker) किया जाएगा। लाउड स्पीकर पर अजान पढ़ने से खुद नहीं मिलता है, इस बात को समझना होगा।

महाराष्ट्र में इन दिनों मस्जिद में लाउड स्पीकर बजाने (Loud Speaker Row) के लेकर राजनीति गर्मायी हुई है। वहीं आज हनुमान जयंती के मौके पर मनसे (MNS) अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) पुणे शहर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में आज हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले हैं। इसको लेकर मनसे ने एक पोस्टर भी जारी किया था, जिसमें लोगों से महाआरती (Maha Arti) में शामिल होने के लिए कहा गया है। वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के नेता अजय शिंदे ने दावा किया है कि यह मंदिर कुमठेकर रोड पर स्थित है और आज राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने इसके जीर्णोद्वार में मदद की थी। हनुमान जन्मोत्सव आज देश भर में मनाया जा रहा है।

बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने हाल ही में कहा था कि मस्जिद के गुबंद से लाउडस्पीकर के जरिए तेज आवाज में अजान (Azan In Mosque) पढ़ी जाती है और उन्होंने अधिकारीयों से इस पर रोक लगाने के मांग की थी। राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया है।

Next Story