मध्यप्रदेश

खरगोन हिंसा में जले हुए घरों को बनवाएगी सरकार, शिवराज सिंह चौहान ने किया एलान

Sakshi
15 April 2022 12:07 PM GMT
खरगोन हिंसा में जले हुए घरों को बनवाएगी सरकार, शिवराज सिंह चौहान ने किया एलान
x
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खरगोन में गरीब लोगों के घर जलाए गए, उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि मामा उनके घर बनाएंगे।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) खरगोन (Khargone Violence) में रामनवमी पर हिंसा (Violence During Ram Navami) के आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर (Bulldozer) के इस्तेमाल की विपक्ष लगातार आलोचना कर रहा है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने अपनी सरकार की कार्रवाई का बचाव किया है। उन्होंने पूछा, 'क्या गरीबों को परेशान करने वालों के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।'

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'खरगोन में गरीब लोगों के घर जलाए गए। उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि 'मामा' उनके घर बनाएंगे। हम उन लोगों से उबरेंगे जिन्होंने घर जलाए।' बता दें कि शिवराज मामा के नाम से भी प्रचलित हैं। भोपाल में एक रैली में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग शांति को नष्ट करने की साजिश कर रहे हैं। यह सरकार जनता के लिए फूल से भी नरम है लेकिन हम राज्य में गुंडों और अपराधियों को नहीं छोड़ेंगे।

बता दें कि शिवराज सिंह ने कहा कि खरगोन में सिर्फ दंगाइयों पर कार्रवाई हुई है। उन्हीं की संपत्तियों को गिराया गया है। हमने दोषियों में धर्म नहीं देखा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'हम दंगा फैलाने वालों को नहीं छोड़ेंगे। खरगोन में जुलूस पर पथराव करने वाले, दंगा फैलाने वाले, एसपी पर गोली चलाने वालों को हम नहीं छोड़ेंगे। हम एमपी की धरती पर दोषियों को नहीं छोड़ेंगे।'

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दो जिलों में रविवार को रामनवमी के जुलूस (Ram Navami March) के दौरान झड़पें हुईं। शहर में जुलूस के दौरान पथराव किया गया था। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार दंगों के दौरान कुछ घरों को निशाना बनाया गया और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। बड़वानी जिले में भी हिंसा की खबर है। अब तक 250 लोगों के खिलाफ 24 मामले दर्ज किए गए हैं और हाल ही में हुई झड़पों में कम से कम 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Next Story