मध्यप्रदेश

हिंदू धर्म बुरा, क्रिश्चियन अच्छा, भोपाल के स्कूल में गरीब हिंदुओ का ब्रेनवॉश कर कराया जा रहा धर्म परिवर्तन

Sakshi
16 May 2022 6:41 AM GMT
हिंदू धर्म बुरा, क्रिश्चियन अच्छा, भोपाल के स्कूल में गरीब हिंदुओ का ब्रेनवॉश कर कराया जा रहा धर्म परिवर्तन
x
बैरागढ़ थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ ने दोपहर में क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराए जाने की शिकायत की थी।

मध्यप्रदेश के भोपाल में धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामने आया है। बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था, इसके बाद पुलिस ने यहां से बाप बेटी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि स्कूल संचालक फरार हो गया है।

यहां लोगों को यह कहकर ब्रेनवाश किया जा रहा है कि 'यीशु' की शरण में आओगे, तो तुम्हारे जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे। हिंदू धर्म छोड़कर क्रिश्चियन बनने से गरीबी दूर हो जाएगी। आरोप है कि राजधानी से लगे आसपास के गरीब हिंदुओं को लंबे समय से क्रिश्चियन बनाया जा रहा था। इस मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बैरागढ़ थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ ने दोपहर में क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराए जाने की शिकायत की थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो काफी संख्या में हिंदू लड़के लड़कियां यीशु की प्रार्थना करते मिले। यहां राजेश मालवीय अपनी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ मिलकर लोगों को समझा रहे थे कि हिंदू धर्म बुरा है और क्रिश्चियन धर्म अच्छा है।

पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज फरार हो गया। पुलिस ने सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ गांधीनगर की कामनी जॉन और फंदा के रहने वाले पॉल पॉलिश को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

धर्म परिवर्तन करा रहे राकेश का बेटा स्कूल परिसर में खड़ा था। शिकायतकर्ता महेंद्र से उससे बात की तो, वह बोला कि यहां तो लंबे समय से लोग धर्म परिवर्तन आते हैं। उनके पता अंदर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। वह पहले मालवीय था। अब वह क्रिश्चियन हो गया है। उसके पिता ने भी धर्म परिवर्तन कराया है। यह खुलासा युवक ने कैमरे के सामने किया है।

Next Story