मध्यप्रदेश

भगवान राम और हनुमान बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं हैं:उमा भारती

Satyapal Singh Kaushik
30 Dec 2022 3:45 PM GMT
भगवान राम और हनुमान बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं हैं:उमा भारती
x
मुगल शासन था, अंग्रेजों का शासन था, तब भी भगवान राम और हनुमान थे. अगर हम बीजेपी वालों ने ये सोच रखा है कि जब हमने आंखें खोली तब सूरज निकल आए तो फिर ये हमारे लिए विनाशकारी साबित होगा।

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश की फायर ब्रांड नेता उमा भारती अक्सर शराब बंदी पर दिए बयान को लेकर चर्चाओं में रहती है. लेकिन अब उनके एक ट्वीट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

जानिए उमा भारती ने क्या कहा

उमा भारती ने कहा कि भगवान राम और हनुमान की भक्ति पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है. भगवान राम और हनुमान बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं हैं. उनके इस बयान की अब काफी चर्चा हो रही है।

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ट्विटर पर लिखा राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्म इन पर भाजपा का पेटेंट नही हैं. कोई भी व्यक्ति इन पर आस्था रखता है या रख सकता है. अंतर इतना है कि इन पर हमारी आस्था राजनीतिक लाभ हानि से परे होती है. आने वाले मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो जायेगा।

जब बीजेपी का अस्तित्व नहीं था,फिर भी भगवान राम थे

उमा भारती ने कहा कि जब बीजेपी का अस्तित्व नहीं था. जब मुगल शासन था, अंग्रेजों का शासन था, तब भी भगवान राम और हनुमान थे. अगर हम बीजेपी वालों ने ये सोच रखा है कि जब हमने आंखें खोली तब सूरज निकल आए तो फिर ये हमारे लिए विनाशकारी साबित होगा.

प्रज्ञा ठाकुर का किया समर्थन

वहीं उन्होंने शस्त्र रखने को लेकर प्रज्ञा ठाकुर का बिना नाम लिये कहा कि शस्त्र लाइसेंस सरकारें ही देती है. हिन्दूओं के सभी देवी-देवता भी शस्त्र धारण किए हुए हैं. शस्त्र नही हिंसक भाव बुरा है. शस्त्र धारी व्यक्ति अहिंसक और निःशस्त्र व्यक्ति भी हिंसक हो सकता है. हमारे मन में क्या है इससे हिंसा अहिंसा तय होती है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story