मध्यप्रदेश

Madhya Pradesh: खिचड़ी के मेले में चाट फुल्की खाने से सैकड़ों लोग बीमार

Satyapal Singh Kaushik
15 Jan 2023 10:15 AM GMT
Madhya Pradesh: खिचड़ी के मेले में चाट फुल्की खाने से सैकड़ों लोग बीमार
x
मेले में लगी एक दुकान पर चाट व फुल्की खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं. बीमारों में महिला व बच्चों की संख्या ज्यादा है।

MP: सीधी जिले में आयोजित मेले में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. मेले में लगी एक दुकान पर चाट व फुल्की खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं. बीमारों में महिला व बच्चों की संख्या ज्यादा है।मेले में इस स्थिति को देख अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लोग यहां-वहां बेहोश होकर गिरने लगे. बीमारों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रामपुर नैकिन ले जाया गया, वहां अस्पताल में जगह कम होने पर 20 लोगों को रेफर किया गया है।

चाट खाने से बिगड़ी हालत

मामला रामपुर नैकिन जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र खेड़ा में सोन नदी के पास का है. यहां मकर संक्रांति का मेला लगा हुआ है, जिसमें शनिवार को बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. लोगों ने मेले में लगी दुकानों से चाट-फुल्की खाई, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगडऩे लगी. परिजनों उन्हें रामपुर नैकिन ले गए. अचानक इतनी ज्यादा संख्या में मरीज आने से अस्पताल में बेड भी कम पड़ गए।

स्वीपर ने भी किया इलाज

मकर संक्रांति के मेले में फूड पॉइजनिंग के मामले बीमारों में ग्राम पंचायत क्षेत्र कुआं, भीतरी, ममदर व झलवार के लोग ज्यादा है. मरीजों के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर वहां मौजूद डॉक्टर, नर्स और कम्पाउंडर के अलावा स्वीपर भी उनके इलाज में जुट गए. स्थिति यह स्वास्थ्य केन्द्र में यहां-वहां अफरा- तफरी का माहौल बना रहा. अस्पताल में जगह-जगह लोग बेहोश नजर आए।

20 लोग गंभीर

खिचड़ी मेले में फूड पॉइजनिंग के मामले में सभी पीड़ितों को स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया. घटना की खबर फैलते ही स्वास्थ्य केन्द्र में क्षेत्र सहित आसपास के क्षेत्रों के जनप्रतिनिधि व समाजसेवी संस्थाओं के लोग पहुंच गए और पीड़तों की मदद करने लगे. सभी पीडि़तों का स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज किया गया, लेकिन 20 से ज्यादा पीडि़तों की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें रेफर किया गया।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story