मध्यप्रदेश

MP News: मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने परिवार सहित खाया जहर, पत्नी और दो बेटों सहित सभी की मौत

Special Coverage Desk Editor
27 Jan 2023 4:32 AM GMT
MP News: मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने परिवार सहित खाया जहर, पत्नी और दो बेटों सहित सभी की मौत
x
MP News: मध्य प्रदेश के विदिशा में अपने दो बेटों की लाइलाज बीमारी से परेशान होकर भाजपा नेता संजीव मिश्रा ने गुरुवार की शाम को अपनी पत्नी और दोनों बेटों सहित खुद भी सल्फास खा लिया, जिससे चारों की मौत हो गई.

MP News: मध्य प्रदेश के विदिशा में अपने दो बेटों की लाइलाज बीमारी से परेशान होकर भाजपा नेता संजीव मिश्रा ने गुरुवार की शाम को अपनी पत्नी और दोनों बेटों सहित खुद भी सल्फास खा लिया, जिससे चारों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने से पहले भाजपा नेता ने सोशल मीडिया में अपना दुख साझा करते हुए एक नोट भी लिखा था, जिसे पढ़कर परिचित उसके घर पहुंचे, जहां भाजपा नेता, पत्नि और बेटों के साथ अचेत अवस्था में पड़े हुए थे. सभी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चारों की मौत हो गई.

इस मामले में भाजपा के विदिशा मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि यहां बंटी नगर इलाके में रहने वाले मिश्रा वर्तमान में भाजपा के विदिशा नगर मंडल के उपाध्यक्ष थे और वह पार्टी के पूर्व पार्षद भी रह चुके हैं. कल शाम लगभग छह बजे मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि ईश्वर दुश्मन के बच्चों को भी यह ड्यूशेन मस्कुलर डिस्ट्राफी बीमारी न दे.

यह देखकर परिचित घर पहुंचे तो उन्होंने संजीव मिश्रा (45), उनकी पत्नी नीलम मिश्रा (42) और दो पुत्रों अनमोल (13) एवं सार्थक (7) को अचेत अवस्था में पाया. इसके बाद सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां पर चारों की मौत हो गई. विदिशा जिलाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने बताया कि मिश्रा के दोनों पुत्रों को डीएमडी नाम की आनुवांशिक बीमारी थी जिसका कोई इलाज नहीं है.

उन्होंने कहा कि मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मिश्रा ने लिखा है कि वह अपने बच्चों को नहीं बचा पा रहे हैं, इसलिए अब वह जीवित नहीं रहना चाहते हैं. भार्गव ने बताया, सल्फास खाने के कारण मिश्रा, उनकी पत्नी और दोनों बच्चों की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि डीएमडी मांसपेशियों की कमजोरी से जुड़ी एक अनुवांशिक एवं गंभीर बीमारी है जो समय के साथ बिगड़ती जाती है. डीएमडी मुख्य रूप से लड़कों को प्रभावित करता है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story