मध्यप्रदेश

पड़ोसी ने घर से सोना मिलने की बात कहकर ठगे लाखों रुपए

Sakshi
7 May 2022 1:00 PM GMT
पड़ोसी ने घर से सोना मिलने की बात कहकर ठगे लाखों रुपए
x
मध्य प्रदेश के अमलाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटी अमलाई में तीन लोगों ने मिलकर अपने ही पड़ोसी को ठगी का शिकार बना लिया है।

मध्य प्रदेश के अमलाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटी अमलाई में तीन लोगों ने मिलकर अपने ही पड़ोसी को ठगी का शिकार बना लिया है। आरोपियों ने अंधविश्वास और तंत्र क्रिया के बात करते हुए ठगी को अंजाम दिया है।

फरियादी निजाम खान ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले सबीर खान व उसकी पत्नी के साथ एक अन्य व्यक्ति ने अंधविश्वास व तंत्र क्रिया करने के नाम पर 1 लाख 31 हजार 800 रुपए की ठगी की है। पीड़ित ने बताया कि सबीर खान व पत्नी ने कहा कि तुम्हारे घर से 5 किलो सोना व 5 लाख रुपए नगदी मिलने का सपना आया है। जिसके लिए तुम्हे कुछ तंत्र क्रिया करानी होगी। लालच व अंधविश्वास मेंं आकर पीडि़त ने तीनों से पैसे व सोने दिलाने के लिए तंत्र क्रिया के बारे में पूछा।

तीनों आरोपियों ने पीड़ित को अपने झांसे में लेकर कहा कि तंत्र क्रिया करने के लिए कुछ पैसे खर्च होंगे, जो तुम्हें देना पड़ेगा। आरोपियों के झांसे में आकर निजाम किश्तों में पैसा देता गया और तंत्र क्रिया के नाम से धीरे-धीरे कर 1 लाख 31 हजार 800 रुपए ऐंठ लिए। आरोपियों ने 3 नग पीले धातु के मोहर दिए और कहा कि किसी को मत दिखाना। किसी को दिखाओगे तो वह पागल हो जाएगा। दहशत में आकर पीड़ित ने किसी को भी वह नहीं दिखाया।

जब कुछ दिनों बाद फिर तीनों आरोपियों ने तंत्र क्रिया को पूरा करने के लिए कुछ और पैसों के मांग की तो निजाम को शक हुआ और वह तीनों सोने के मोहर को लेकर सोने की दूकान पर चेक कराने गया। पता चला कि ये तांबे की मोहर है। उसके ऊपर पॉलिस किया गया है।

जिसके बाद अपने साथ हुए ठगी की शिकायत पीडि़त ने थाने में दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की विवेचना में तीनों आरोपियो को दोषी पाते हुए आरोपी सबीर खान व निसार खान को गिरफ्तार कर लिया है। महिला आरोपी शकीला बेगम फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

Next Story