मध्यप्रदेश

सुहागरात के दिन पत्नी के पेट पर दिखे टांके के निसान, पति की तहकीकात पर पता चला शादी से पहले कराया था गर्भपात

Satyapal Singh Kaushik
9 Jun 2022 3:00 PM GMT
सुहागरात के दिन पत्नी के पेट पर दिखे टांके के निसान, पति की तहकीकात पर पता चला शादी से पहले कराया था गर्भपात
x
आरटीआई के द्वारा पता चला पत्नी का कृत्य

एक युवक का दो साल पहले रिश्ता तय हुआ था. सगाई के बाद से ही उसकी मंगेतर से कॉल पर बातें होने लगीं. देखते-देखते वह होने वाली पत्नी के प्यार में डूब गया. फिर धूमधाम से दोनों की शादी भी हुई. सुहागरात का वक्त आया, तभी अचानक दूल्हे को दुल्हन के पेट पर टांके दिखे. कुछ संदेह हुआ, मगर पति कुछ बोला नहीं. परंपरानुसार विवाह के चंद दिनों बाद पत्नी मायके चली गई. लेकिन कई दिन बीतने पर भी शक के चलते पति उसे लेने ही नहीं गया. बस, यहीं से पूरा मामला बिगड़ गया और उधर पत्नी ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया. फिर पति ने शुरू की तहकीकात।

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के एक शख्स की यह कहानी है. उसकी शादी पड़ोसी जिले अशोकनगर की रहने वाली युवती से हुई. दहेज प्रताड़ना का केस लगने और पत्नी के पेट पर टांके दिखने के बाद पति ने पत्नी की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी।

पति को हुआ शक,पत्नी करती थी फोन से दूसरे से बात

पति का यह भी आरोप है कि शादी के एक-दो दिन बाद ही पत्नी दूसरे शख्स से मोबाइल पर बात करने लगी थी. इससे पहले उसके पेट पर टांके भी दिखे थे. शक गहराया तो नजदीकी नाते-रिश्तेदारों से बातचीत की गई. तब पता चला कि रिश्ता तय होने से पहले उसकी पत्नी एक स्कूल में पढ़ाने जाती थी और वहीं एक टीचर के साथ उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

RTI से चला पता

इसी बीच, छानबीन में जुटे पति को पता चला कि पत्नी का शादी से पहले अशोकनगर के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज भी चला था. इसके लिए पति ने सूचना के अधिकार (RTI) का सहारा लिया. आरटीआई से जो जानकारी मिली, उसे देखकर वह सन्न रह गया।

RTI से पता चला कि शादी से महज तीन माह पहले पत्नी गर्भवती (प्रेग्नेंट) थी. मतलब युवती ने गर्भपात भी करवाया था. चौंकाने वाली बात यह है कि एक मेडिकल रिपोर्ट में शादी से पहले ही पति का नाम भी लिखावा दिया गया था।

पति ने दायर की याचिका

अब आईटीआई से मिली इसी जानकारी को पति ने अपने वकील के जरिए अदालत में पेश किया है. साथ ही पत्नी और उसके परिजनों को भ्रूण हत्या का आरोपी बताया है. यही नहीं, युवक का आरोप है कि ससुरालजन कई दफा उसके साथ मारपीट कर चुके हैं. पति ने इस मामले में जल्द ही न्याय की गुहार लगाई है।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story