मध्यप्रदेश

मेड़ ढहने के साथ कुएं में डूबे दो दर्जन से ज्यादा लोग, 24 घंंटे बाद खत्म हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

सुजीत गुप्ता
17 July 2021 4:54 AM GMT
मेड़ ढहने के साथ कुएं में डूबे दो दर्जन से ज्यादा लोग, 24 घंंटे बाद खत्म हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन
x

जिले के गंजबासौदा के लाल पठार क्षेत्र में बृहस्पतिवार शाम को कुएं में गिरे एक किशोर को बचाने में गिरे लोगों काे निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुक्रवार देर रात खत्म हो गया। 24 घंटे तक चले ऑपरेशन में 20 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया जबकि 11 लोगों के शव कुएं से निकाले गए। जिस 10 साल के बच्चे को बचाने के लिए यह हादसा हुआ, उसका शव सबसे अंत में कुएं से निकाला गया। हादसे में बचाए गए सभी 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

कुएं हादसे पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया, प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट में कहा गया कि विदिशा हादसे से वे बेहद दुखी हैं। मृतकों के प्रति संवेदना जताते हुए ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि मृतकों के परिवारों को दी जाएगी।

ग्रामीणों के मुताबिक गुरुवार देर शाम एक बच्ची खेलते समय कुएं में गिर गई थी. इस हादसे की खबर पूरे गांव में फैलते ही कुएं के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई. भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, साई मनोहर ने कहा कि बच्ची को बचाने की कोशिश के दौरान ही भीड़ की वजह से कुएं की बाउंड्री अचानक टूट गई और लगभग ३५ लोग 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरे।



Next Story