मध्यप्रदेश

कौन हैं मप्र हाई कोर्ट के जज जस्टिस विवेक अग्रवाल? जिनके सोशल मीडिया पर हजारों फॉलोअर्स हैं

Anshika
10 Jun 2023 10:14 AM GMT
कौन हैं मप्र हाई कोर्ट के जज जस्टिस विवेक अग्रवाल?  जिनके सोशल मीडिया पर हजारों फॉलोअर्स हैं
x
इस फैसले के अलावा, न्यायमूर्ति अग्रवाल अदालती मामलों में याचिकाकर्ताओं से निपटने के दौरान अपने मानवीय दृष्टिकोण के लिए भी वायरल हुए हैं।

इस फैसले के अलावा, न्यायमूर्ति अग्रवाल अदालती मामलों में याचिकाकर्ताओं से निपटने के दौरान अपने मानवीय दृष्टिकोण के लिए भी वायरल हुए हैं।

इंटरनेट एक पागल जगह है जहाँ इन दिनों कुछ भी और सब कुछ वायरल हो रहा है। अब, उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश ने अपने मजाकिया जवाबों और तार्किक निर्णयों के लिए नेटिज़न्स की नज़रें खींच ली हैं। न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल की सुनवाई और वकीलों के साथ मजाकिया बातचीत ने नेटिज़न्स को अपनी स्क्रीन से जोड़े रखा है। हाल ही में, एक वीडियो जिसमें श्री न्यायमूर्ति ने याचिकाकर्ता से दृढ़ता से बात की, जिसने राज्य में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की थी और उनकी याचिका को रद्द कर दिया था। इस फैसले के अलावा, न्यायमूर्ति अग्रवाल अदालती मामलों में याचिकाकर्ताओं से निपटने के दौरान अपने मानवीय दृष्टिकोण के लिए भी वायरल हुए हैं।

न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में न्यायाधीश हैं। उन्हें 7 अप्रैल, 2016 को मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था और 17 मार्च, 2018 को स्थायी न्यायाधीश बने। इससे पहले, उन्होंने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में कार्य किया और वर्ष 2016 में मध्य प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया। .

बागेश्वर धाम सुनवाई के दौरान जस्टिस विवेक अग्रवाल की तीखी नोकझोंक-

हाल ही में जस्टिस विवेक अग्रवाल राज्य में बागेश्वर धाम के धार्मिक आयोजन को रोकने के लिए दायर जनहित याचिका को खारिज करने के लिए चर्चा में थे। सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल ने अपने दुर्व्यवहार को लेकर कोर्ट की अवमानना नोटिस की चेतावनी दी। उन्होंने प्रायोजित जनहित याचिका दायर करने के लिए अधिवक्ता को भी खरी खोटी सुनाई। अदालत की कार्यवाही का वीडियो पोस्ट होने के कुछ ही मिनटों के भीतर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया।

इंटरनेट पर न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल द्वारा अन्य अधिवक्ताओं को फटकार लगाने के कई वीडियो हैं, जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि प्रत्येक वकील को पता होना चाहिए कि अदालत में कैसे व्यवहार करना है, अन्यथा उन्हें न्यायालय की अवमानना के तहत नोटिस जारी किया जाएगा।

विवेक अग्रवाल ने पटना जिला कलेक्टर पर साधा निशाना

इससे पहले एक और वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ, जिसमें न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल ने पन्ना के जिला कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को पंचायत चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा के लिए राजनीतिक एजेंट की तरह काम करने के लिए फटकार लगाई। यहां तक कि उन्होंने उन्हें उनके पद से हटाने की भी मांग की क्योंकि उनका नैसर्गिक न्याय के सिद्धांत के प्रति कोई सम्मान नहीं है।

Next Story