महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: मुंबई में 4 मंजिला इमारत ढही, मलबे में दबने से 11 लोगों की मौत और 8 घायल; 17 लोगों को बचाया गया

Arun Mishra
10 Jun 2021 3:51 AM GMT
महाराष्ट्र: मुंबई में 4 मंजिला इमारत ढही, मलबे में दबने से 11 लोगों की मौत और 8 घायल; 17 लोगों को बचाया गया
x
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा, “बारिश के कारण इमारतें गिरी हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई के मलाड वेस्ट इलाके में बुधवार रात करीब 11 बजे रिहायशी इमारतें (Residential Structures) ढह गईं. मलबे में दबने से 11 लोगों की मौत (Death) हो गई है और 8 घायल हैं. मरने वालों में 6 बच्चे बताए जा रहे हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया कि आसपास की 3 इमारतों के निवासियों को बाहर निकाला गया है क्योंकि ढांचे अच्छी स्थिति में नहीं हैं. मलबे में फंसे हुए लोगों के लिए तलाशी और बचाव अभियान जारी है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा, "बारिश के कारण इमारतें गिरी हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इमारतों के मलबे को यह देखने के लिए हटाया जा रहा है कि क्या और लोग इसके नीचे फंसे हैं." मिली जानकारी के मुताबिक अब तक 17 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

घटनास्थल पर मौजूद शख्स का बयान

शाहनवाज खान नाम के एक स्थानीय शख्स ने बताया, "यह चार मंजिला इमारत थी जिसमें कम से कम 7 लोग रहते थे. उनमें से 5 को अब तक बचा लिया गया है. इसकी उल्टी दिशा में दो और इमारतें गिरी हैं. वहां से 2 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. जैसे ही हमने कॉल किया फायर ब्रिगेड के आने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची."

सिद्दीकी नाम का एक स्थानीय शख्स मौके पर मौजूद था. उन्होंने बताया कि घटना रात करीब 10.15 बजे की है. दो लोगों द्वारा हमें इमारत छोड़ने के लिए कहने के बाद मैं बाहर आया. जैसे ही मैं बाहर जा रहा था, मैंने देखा कि हमारी इमारत के पास एक डेयरी सहित तीन इमारतें ध्वस्त हो गईं.

Next Story