महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, धुले जिले में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 12 की मौत 58 घायल

Special Coverage News
31 Aug 2019 6:33 AM GMT
महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, धुले जिले में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 12 की मौत 58 घायल
x
यह घटना धुले के शिरपुर कस्बे की है जहां एक केमिकल फैक्टरी में अचानक से विस्फोट होने की वजह से कई लोगों की जान चली गई.

महाराष्‍ट्र के धुले जिले में एक केमिकल फैक्‍ट्री में सिलिंडर फटने से 12 लोगों की मौत हो गई, जबक‍ि 58 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। घटना के समय केमिकल फैक्‍ट्री में कम से कम 100 लोग काम कर रहे थे। महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रत्‍येक मृतक के परिवार वालों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

पुलिस ने बताया कि विस्‍फोट में कई लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। विस्‍फोट इतना भीषण था कि काफी दूर तक उसकी आवाज सुनी गई। सिलिंडर विस्‍फोट से कंपनी को भी काफी नुकसान पहुंचा है। घटनास्‍थल पर राहत और बचावकर्मी पहुंच गए हैं और मलबे को निकालने का काम जारी है।

पुलिस ने बताया कि विस्‍फोट के समय फैक्‍ट्री में 100 लोग काम कर रहे थे। यह फैक्‍ट्री शिरपुर तालुका के वघाडी गांव में स्थित है। बताया जा रहा है कि घटना सुबह 9:45 बजे हुई। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'प्रथमदृष्‍टया ऐसा लग रहा है कि कई सिलिंडरों में विस्‍फोट हुआ है। अब तक 8 लोगों के शव निकाले गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।'

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story