राष्ट्रीय

भाजपा नेता की पत्नी ने संजय राउत पर लगाए कई आरोप, ठोका 100 करोड़ का मुकदमा

Sakshi
23 May 2022 11:33 AM GMT
भाजपा नेता की पत्नी ने संजय राउत पर लगाए कई आरोप, ठोका 100 करोड़ का मुकदमा
x
शिवसेना नेता के आरोपों पर पलटवार करते हुए मेधा किरीट सोमैया ने संजय के खिलाफ 100 करोड़ रुपए के मानहानि का मुकदमा ठोक दिया है।

शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत ने हाल ही में भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए टायलेट घोटाले का आरोप लगाया था। शिवसेना नेता के आरोपों पर पलटवार करते हुए मेधा किरीट सोमैया ने संजय के खिलाफ 100 करोड़ रुपए के मानहानि का मुकदमा ठोक दिया है। भाजपा नेता की पत्नी ने ये मुकदमा बॉम्बे हाईकोर्ट में दर्ज कराया है।

इससे पहले संजय राउत ने मेधा किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए के टॉयलेट घोटाले का आरोप लगाया था। राउत ने कहा था कि मीरा भायंदर नगर निगम के अधिकार क्षेत्र वाले इलाके में सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण में मेधा सोमैया और उनके पति ने 100 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। इसका जवाब देते हुए मेधा सोमैया ने शिवसेना सांसद से कहा है कि संजय राउत द्वारा लगाए गए आरोप निराधार और अपमानजनक हैं। उन्होंने मेरी छवि खराब की है।

इससे पहले मेधा किरीट सोमैया ने शिवसेना सांसद से माफी मांगने की बात कही थी। उन्होंने चेताया था कि ऐसा न करने पर संजय राउत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। अभी तक संजय राउत ने इस मुद्दे पर मेधा सोमैया से माफी नहीं मांगी है, जिसके बाद उन्होंने बाम्बे हाईकोर्ट में शिवसेना सांसद के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने मेधा के पति और पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया पर आईएनएस विक्रांत मामले में घोटाले का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा नेता ने आईएनएस विक्रांत को कबाड़ में जाने से बचाने के लिए जनता से चंदा मांगा था। इस चंदे से उन्होंने 57 करोड़ रुपये इकट्ठा किए थे लेकिन जिस काम के लिए चंदा इकट्ठा किया गया वह पूरा नहीं हुआ, और किरीट सौमैया ने यह पैसा राज्यपाल के पास जमा करवाने की बजाय पार्टी फंड में डलवा दिया। संजय राउत ने कहा था कि सोमैया ने देशद्रोही कार्य करने का आरोप लगाया था।

Next Story