महाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के चुनाव में BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने दाखिल किया नामांकन

Arun Mishra
1 July 2022 1:04 PM GMT
महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के चुनाव में BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने दाखिल किया नामांकन
x
महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के चुनाव में BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने नामांकन दाखिल कर दिया है.

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के चुनाव में BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने नामांकन दाखिल कर दिया है. ध्यक्ष का चुनाव 3 जुलाई को होना है. महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र 3 और 4 जुलाई को बुलाया जाएगा. 2 जुलाई को स्पीकर के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा और 3 जुलाई को स्पीकर का चुनाव होगा. इसके अलावा, 4 जुलाई को विश्वास मत लिया जाएगा. गौर हो कि पिछले साल कांग्रेस विधायक नाना पटोले के इस्तीफे के बाद अध्यक्ष का पद खाली था.

उधर, शिवसेना के बागी गुट का नेतृत्व करने वाले एकनाथ शिंदे ने गुरुवार शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें मुंबई के राजभवन में शपथ दिलाई। बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज गोवा के पणजी के ताज होटल में ठहरे MLAs के साथ विधायक दल दल बैठक हुई है. उन्होंने कहा,'आज मेरी विधायक दल के साथ बैठक हुई है, मैं मुंबई जा रहा हूं. शिंदे ने कहा,"मुंबई में तेजी से बारिश हो रही है. मुंबई अतिवृष्टि से प्रभावित न हो इसलिए राज्य सरकार, मुंबई कॉरपोरेशन के कमिश्नर से मैंने मुलाकात की है. आपदा प्रबंधन काम कर रहा है.

Next Story