महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की मौत, देश में तीसरा मामला

Arun Mishra
14 March 2020 1:51 PM GMT
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की मौत, देश में तीसरा मामला
x
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद कर दिए हैं

कोरोना वायरस से कर्नाटक, दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में भी एक मरीज की मौत खबर है। सऊदी अरब से हाल ही में लौटे 71 वर्षीय कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शनिवार दोपहर मौत हो गई। अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि मृतक मधुमेह और उच्च रक्तचाप का मरीज था। हालांकि, अभी कोरोना से मौत की स्पष्ट पुष्टि नहीं हुई है।

आपको बतादें महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद कर दिए हैं। वहीँ 10 और 12वीं की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित समय पर होंगी।

सिविल सर्जन प्रेमचंद पंडित ने बताया कि कुछ दिन पहले उच्च रक्तचाप की शिकायत होने पर मरीज को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शनिवार सुबह कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण सामने आने पर बुलढाणा के जनरल अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था।

उन्होंने बताया, 'मृतक के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजे गये हैं। उसकी मौत दोपहर चार बजकर 20 मिनट पर हुई और जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।'

देश में अब तक 84 मामले:

दरअसल, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस के भारत में अब तक 84 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए 84 लोगों के संपर्क में आए 4,000 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। साथ ही कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए सात लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

सऊदी अरब से हाल में लौटे कलबुर्गी के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी, जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली की 68 वर्षीय एक महिला की शुक्रवार की रात राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में हो गई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महिला का पुत्र विदेश से आया था और वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। महिला की मौत मधुमेह और उच्च रक्तचाप के कारण हुई।

Next Story