महाराष्ट्र

संजय राउत के फेसबुक पोस्ट से बढ़ा सस्पेंस, उद्धव-राउत में सब कुछ ठीक-ठाक है?

Arun Mishra
2 Jan 2020 8:09 AM GMT
संजय राउत के फेसबुक पोस्ट से बढ़ा सस्पेंस, उद्धव-राउत में सब कुछ ठीक-ठाक है?
x
हालांकि अब संजय राउत की एफबी वॉल पर यह पोस्ट नहीं दिख रहा है।

मुंबई : महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल विस्तार में भाई सुनील राउत को जगह न मिलने से नाराजगी की खबरों के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत के नए साल पर फेसबुक पोस्ट से सस्पेंस बढ़ गया है। राउत ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि 'हमेशा ऐसे व्यक्ति को संभाल कर रखिए, जिसने आप को तीन भेंट दी हों- साथ, समय और समर्पण...' राउत के इस पोस्ट को शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तरफ इशारा के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि अब संजय राउत की एफबी वॉल पर यह पोस्ट नहीं दिख रहा है।

ऐसे में माना जा रहा है कि कयासबाजी होने पर संजय राउत ने पोस्ट डिलीट कर दी। बता दें कि उद्धव को मुख्यमंत्री बनाने में भले ही एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की भूमिका अहम थी, लेकिन संजय राउत विधानसभा चुनाव परिणाम आने के दिन से उद्धव के मुख्यमंत्री बनने तक उनका पक्ष लोगों के सामने रखते रहे।



क्या छोटे भाई को कैबिनेट में जगह न मिलने से नाराज हैं संजय?

बीजेपी से ढाई साल मुख्यमंत्री पद की मांग और एनसीपी-कांग्रेस से सरकार गठन के लिए बातचीत में राउत आगे-आगे रहे। उद्धव से नजदीकी और सरकार गठन में अहम भूमिका को देखते हुए माना जा रहा था कि संजय के छोटे भाई सुनील को मंत्रिमंडल में जरूर जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

संजय राउत ने दी थी सफाई

शिवसेना ने तीन निर्दलियों को मौका दिया, जिसके बाद संजय के नाराज होने की खबर सामने आई। सुनील राउत के भी विधायकी से इस्तीफे की खबर चर्चा में रही, लेकिन संजय राउत सामने आए और उन्होंने कहा, 'हम लोग देने वाले हैं, मांगने वाले नहीं। पार्टी के लिए काम करते हैं, पद के लिए नहीं। सुनील राउत पक्का शिवसैनिक है। महाराष्ट्र में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनी इसका हमें गर्व है।'

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story