महाराष्ट्र

19 वर्षीय छात्रा ने अपने ही परिवार के ऊपर ठोंका मुकदमा, जानें- पूरा मामला

Special Coverage News
10 May 2019 12:33 PM GMT
19 वर्षीय छात्रा ने अपने ही परिवार के ऊपर ठोंका मुकदमा, जानें- पूरा मामला
x
दरअसल युवती किसी छोटी जाति के लड़के से प्यार करती थी इसी बात से नाराज होकर उसके घर वालों ने उसे मारने की धमकी दी थी।

महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली 19 वर्षीय युवती ने अपने परिवार और रिश्तेदारों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसकी शिकायत पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया जिसके बाद पुलिस ने उसके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। दरअसल युवती किसी छोटी जाति के लड़के से प्यार करती थी इसी बात से नाराज होकर उसके घर वालों ने उसे मारने की धमकी दी थी।

6 मई को प्रियंका शेटे ने राष्ट्रीय महिला आयोग को इस संबंध में एक अनुरोध पत्र लिखा था और अपने चाचा और भाईयों के खिलाफ एफआईआर करवाने में मदद की मांग की थी। इसी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार को कथित आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।



पुणे के तालेगांव दभाड़े पुलिस स्टेशन में इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। अपनी शिकायत में प्रियंका शेटे ने कहा कि वह अपने से नीची जाति के लड़के के साथ शादी करना चाहती थी इसलिए उसके परिवार उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे की जांच की जा रही है। इसके पहले 3 मई को शेटे ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपने वकील की मदद से एक याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की मांग की थी।

कोर्ट में दायर किए याचिका में उसने कहा था कि वह एलएलबी दूसरे साल की छात्रा है जिसे अपने ही क्लासमेट विराज अवघड़े से प्रेम हो गया। तब से ही उसके माता-पिता उसे परेशान कर रहे हैं और उसके बॉयफ्रेंड को जान से मारने की धमकी दे रही है। इसी साल 26 फरवरी को उसने त्रस्त आकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story