महाराष्ट्र

मुंबई समेत कई शहरों में अज़ान के विरोध में बजाई गई हनुमान चालीसा

Sakshi
4 May 2022 5:45 AM GMT
राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को दी धमकी, मस्जिदों से नहीं हटाए लाउडस्पीकर तो हम तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजवाएंगे...
x
मुंबई (Mumbai) में मस्जिद से अजान (Azan) के समय उसके पास लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) तूल पकड़ता जा रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने आज बुधवार सुबह के चारकोप क्षेत्र समेत राज्य के कई शहरों में अजान के वक्त इस लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। बता दें कि मुंबई (Mumbai) में मस्जिद से अजान (Azan) के समय उसके पास लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa On Loudspeaker) बजाने का वीडियो वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने इसका आहान किया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में मस्जिदों से लॉउडस्पीकरों पर अजान पर पाबंदी की मांग को लेकर 4 मई यानी आज से आंदोलन छेड़ने का आह्वान किया है। वहीं महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने इस आंदोलन से तनाव ना फैले इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। इस बीच बुधवार सुबह मुंबई (Mumbai) व नासिक (Nasik) समेत कई शहरों में अजान के वक्त हनुमान चालीसा लाउडस्पीकर (Azan Vs Hanuman Chalisa) पर बजाई गई। बता दें कि मुंबई (Mumbai) का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक हाई राइज भवन से अजान के समय एक मनसे कार्यकर्ता हाथ में पार्टी का झंडा लहराते हुए दिखा और लाउडस्पीकर पर जान से दुगनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ सुना गया।

बता दें कि राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा था कि 'मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि कल 4 मई को अगर आप लाउडस्पीकर पर अजान सुने तो उन जगहों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएं, तभी उन्हें इन्हें लाउडस्पीकर से होने वाली परेशानियों का एहसास होगा।' साथ ही उन्होंने कहा था कि 'मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि उन्हें हनुमान चालीसा सुनाएं।'

Next Story