महाराष्ट्र

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर संकट? करीबी मंत्री एकनाथ शिंदे शिवसेना के 20 विधायकों के साथ गुजरात पहुंचे, दिल्ली तक हलचल तेज?

Arun Mishra
21 Jun 2022 5:27 AM GMT
महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर संकट? करीबी मंत्री एकनाथ शिंदे शिवसेना के 20 विधायकों के साथ गुजरात पहुंचे, दिल्ली तक हलचल तेज?
x
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट गहरा गया है।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट गहरा गया है। राज्य के कद्दावर मंत्री एकनाथ शिंदे 20 विधायकों के साथ गुजरात चले गए हैं। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना में लगातार हो रही उपेक्षा से वे नाराज चल रहे हैं। कल शाम से ही शिंदे उद्धव का फोन भी नहीं उठा रहे हैं। 288 विधानसभा वाली महाराष्ट्र सरकार में उद्धव सरकार को 8 निर्दलीय विधायकों समेत 169 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

मराठी मीडिया चैनलों की रिपोर्टों के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि एकनाथ पार्टी के कामकाज से खुश नहीं थे। नतीजे आने के बाद बीती रात सभी विधायक सीएम उद्धव ठाकरे के आवास 'वर्षा' में मिले। इस बैठक से एकनाथ शिंदे और 20 अन्य विधायक गायब थे। एबीपी लाइव मराठी की रिपोर्ट के मुताबिक, एकनाथ शिंदे गुजरात में हो सकते हैं।

दूसरी तरफ सीएम उद्धव भी एक्शन मोड में हैं. उन्होंने दोपहर 12 बजे गठबंधन की बैठक बुलाई है. इस बीच फूट के डर से कांग्रेस ने अपनी सभी विधायकों को दिल्ली बुला लिया है.

महाराष्ट्र विधान परिषद में भाजपा पांच सीटें जीतने में कामयाब

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में सभी 10 सीटों के परिणाम सोमवार देर रात आ गए। भाजपा अपने सभी पांचों उम्मीदवारों को जिताने में कामयाब रही। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के खाते में दो-दो सीटें जबकि कांग्रेस के खाते में एक सीट आई है। शिवसेना की तरफ से सचिन अहिर और आमश्या पाडवी को जीत मिली है जबकि एनसीपी की तरफ से रामराजे निंबालकर और एकनाथ खड़से ने जीत हासिल की है। भाजपा की ओर से प्रसाद लाड, श्रीकांत भारतीय, प्रवीण दरेकर, उमा खापरे और राम शिंदे ने बाजी मारी है। कांग्रेस के उम्मीदवार भाई जगताप को भी जीत मिली है।

Next Story