राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? कई विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव

Sakshi
1 Jan 2022 2:16 PM GMT
महाराष्ट्र में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? कई विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव
x
अजित पवार ने कहा कि. 'कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. खास कर मुंबई और पुणे में कोरोना संक्रमण में खासी तेजी आई है. इन दोनों शहरों में संक्रमण बढ़ते हैं तो इसका प्रसार पूरे राज्य में होने लगता है

Covid Case In Maharashtra : महाराष्ट्र के कई मंत्री और विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार (Ajit Pawar) ने जानकारी देते हुए कहा है कि राज्य के 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना पॉजिटिव (10 ministers, over 20 MLAs test Covid positive in Maharashtra) मिले हैं. राज्य में ओमिक्रोन वेरिएंट से अबतक 454 लोग संक्रमित पाए गए हैं. लोगों को संक्रमण से रोकने के लिए टास्क फोर्स के साथ बैठकें हो रही हैं.

अजित पवार (Ajit Pawar) ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, ' पांच दिनों का हमने अधिवेशन रखा था. लेकिन इन 5 दिनों में ही 10 मंत्री और 20 से ज्यादा विधायक कोरोना पॉजिटिव (10 ministers, over 20 MLAs test Covid positive in Maharashtra) हो गए. इसलिए लोकप्रतिनिधि हों या आम नागरिक, नियमों का ध्यान रखना जरूरी है.' खास कर मुंबई और पुणे में कोरोना संक्रमण में आई तेजी क जिक्र करते हुए अजित पवार ने कहा कि. 'कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. खास कर मुंबई और पुणे में कोरोना संक्रमण में खासी तेजी आई है. इन दोनों शहरों में संक्रमण बढ़ते हैं तो इसका प्रसार पूरे राज्य में होने लगता है. अगर संक्रमण इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो और कड़े प्रतिबंध लगाने पडेंगे.'

पिछले दो हफ्तों में महाराष्ट्र में कोरोना के ऐक्टिव मामलों में तकरीबन दोगुनी तक बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. दिसंबर के अंतिम हफ्ते में राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर साढ़े ग्यारह हजार से अधिक हो गई है. अकेले मुंबई में दो हफ्तों के भीतर ऐक्टिव मामलों की संख्या करीब 6 हजार तक पहुंच गई है. देश में सिर्फ ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,431 हो गई है. वहीं महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के अबतक 454 मामले दर्ज किए गए हैं. इस बीच राज्य में कई जगहों पर कोरोना को लेकर पाबंदियां लगाई गई हैं.

देश में पिछले 24 घंटों में Covid-19 के केस

देश में कोविड-19 (Covid-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोराना वायरस (Corona Virus) के 22, 775 नए केस सामने आये हैं, जबकि 8,949 कोरोना (Corona) के मरीज ठीक हुए हैं.

देश में ओमिक्रॉन के 1431 मामले

इसके अलावा कोविड-19 (Covid-19) से 406 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए ओमिक्रॉन वेरियंट (Omicron Variant) के भी केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तक देश में ओमिक्रॉन के कुल 1431 केस हो चुके हैं.

Next Story