महाराष्ट्र

#LoudspeakerRow : लाउडस्पीकर विवाद पर आज महाराष्ट्र में अहम बैठक, नहीं शामिल होंगे राज ठाकरे

Arun Mishra
25 April 2022 4:55 AM GMT
#LoudspeakerRow : लाउडस्पीकर विवाद पर आज महाराष्ट्र में अहम बैठक, नहीं शामिल होंगे राज ठाकरे
x
वहीं शिवसेना ने लाउडस्पीकर पर केंद्र से नीति बनाने की मांग की है।

Loudspeaker Row : लाउडस्पीकर विवाद पर आज महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मुंबई में सुबह 11.30 बजे मीटिंग होगी, जिसमें सभी पार्टी के नेता शामिल हो सकते है।लेकिन इस बैठक में एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे नहीं जाएंगे, उनकी तरफ से एक प्रतिनिधि को भेजा जाएगा। वहीं शिवसेना ने लाउडस्पीकर पर केंद्र से नीति बनाने की मांग की है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने मनसे नेता संदीप देशपांडे के हवाले से कहा कि 53 वर्षीय नेता इस मामले पर समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि देशपांडे और उनकी पार्टी के सहयोगी बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई बैठक में मौजूद रहेंगे।

पिछले हफ्ते, राज्य सरकार ने विवाद के बीच नियम बनाने पर विचार करना शुरू कर दिया था, क्योंकि राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी। गृह विभाग द्वारा धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर की अनुमति अनिवार्य करने की उम्मीद है।

पिछले न्यायिक आदेशों के अनुसार, धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के उपयोग की अनुमति अनिवार्य है और इन स्थलों के प्रबंधन से अनुमेय डेसिबल स्तरों का पालन करने की अपेक्षा की जाती है।

राज ठाकरे ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनकी पार्टी शांति भंग नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा, "लेकिन अगर आप लाउडस्पीकर पर अजान करते हैं, तो हम इसके लिए लाउडस्पीकर का भी इस्तेमाल करेंगे। मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून से बड़ा नहीं है।"

अमरावती सांसद नवनीत कौर और उनके पति रवि राणा को जनता को उकसाने की कोशिश करने के लिए गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उन्होंने चेतावनी दी थी कि वे मातोश्री के बाहर, मुख्यमंत्री आवास पर हनुमान चालीसा गाएंगे।

भाजपा के किरीट सोमैया, जिन्होंने दंपति का समर्थन किया था, उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद उनपर लगभग "शिवसेना के 100 गुंडों" द्वारा हमला किया गया था। उन्होंने इस मामले को केंद्र के सामने उठाया है।


Next Story