महाराष्ट्र

मुंबई में 72 फीसदी मस्जिदों में कम हुई लाउडस्पीकर की आवाज, पुलिस का दावा

Sakshi
20 April 2022 12:42 PM GMT
मुंबई में 72 फीसदी मस्जिदों में कम हुई लाउडस्पीकर की आवाज, पुलिस का दावा
x
महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर को लेकर जारी विवाद के बीचकई मस्जिदों ने सुबह की अजान के लिए लाउड स्पीकर का इस्तेमाल बंद कर दिया है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउड स्पीकर (Loudspeaker) को लेकर जारी विवाद (Loudspeaker Row) के बीच मुंबई में मौजूद 72 फीसदी मस्जिदों (Mosque) ने अजान के दौरान लाउड स्पीकर की आवाज कम कर ली है। इसके अलावा कई मस्जिदों ने सुबह की अजान के लिए लाउड स्पीकर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। मुंबई पुलिस (Mumabi Police) द्वारा हाल में जारी किए गए सर्वे में ये बात सामने आई है।

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) का ये सर्वे ऐसे समय पर आया है जब ऑल इंडिया सुन्ना जमीयतुल उलेमा संगठन की मुंबई शाखा ने मुंबई पुलिस से लाउड स्पीकर (Loudspeaker Row) के इस्तेमाल को लेकर परमिशन मांगी है। संगठन ने कहा कि कुछ लोग नमाज के दौरान लाउड स्पीकर (Loudspeaker Row) का इस्तेमाल बंद कराना चाहते हैं इसलिए उन्होंने मुंबई पुलिस से इजाजत चाहिए। संगठन ने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को चिट्ठी लिखकर इस मामले में जरूरी दिशानिर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑल इंडिया सुन्नी जमीयतुल उलेमा के स्टेट यूनिट प्रेसिडेंट मोईनुद्दीन अशरफ ने कहा कि मुंबई की मस्जिदें लाउड स्पीकर को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश का पहले से ही पालन कर रही हैं। अशरफ ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से अनुरोध किया है कि वो सभी पुलिस स्टेशनों को मस्जिद में लाउड स्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत देने का निर्देश जारी करें।

Next Story