महाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, कहा-शिवसेना के साथ लड़ेंगे चुनाव

Special Coverage News
1 Oct 2019 8:11 AM GMT
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, कहा-शिवसेना के साथ लड़ेंगे चुनाव
x
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 125 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 125 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस लड़ेंगे नागपुर साउथ वेस्ट सीट से चुनाव। आपको बता दें कि शिवसेना के साथ अभी तक बीजेपी का सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। पर दोनों पार्टियां दावा कर चुकी हैं कि वह साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने साफ कर दिया है कि बीजेपी और शिवसेना साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी अन्य चार सहयोगियों आरएसपी, आरपीआई, शिवसंग्राम और रजत क्रांति पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि तीन चौथाई बहुमत के साथ उनकी सरकार बनना तय है।

बीजेपी महासचिव ने बताया कि महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल को थरूट सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि सतारा से शिवेंद्र सिंह छत्रपति शिवाजी महाराज के वंश चुनाव लड़ेंगे और लोकमान्य गंगाधर तिलक घराने की बहू मुक्ता तिलक कस्बा पेट सीट से से चुनाव लड़ेंगी।उन्होंने बताया कि पंड्ढर पुर विट्ठल मंदिर देवस्थन के अध्यक्ष अतुल भोसले कराड़ दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं सतरा लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयन राजे भोसले का उम्मीदवार बनाया है।

उन्होंने बताया कि 125 उम्मीदवार की सूची में से 12 विधायकों का टिकट काटा गया है और 52 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है।



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story