महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, औरंगाबाद का नाम हुआ संभाजी नगर, उस्मानाबाद का नाम भी बदला

Arun Mishra
29 Jun 2022 1:36 PM GMT
महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, औरंगाबाद का नाम हुआ संभाजी नगर, उस्मानाबाद का नाम भी बदला
x
महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापटक के बीच उद्धव सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।

महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापटक के बीच उद्धव सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। ठाकरे कैबिनेट ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद का नाम बदलने का फैसला किया है। औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर रखा जाएगा। इसके अलावा महाराष्ट्र राज्य कैबिनेट ने उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव करने को मंजूरी दी है। नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट किया जाएगा।

पार्टी में बगावत के बाद अपनी सरकार के लिए खतरे का सामना कर रहे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इससे पहले मंगलवार को कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की जिसमें औरंगाबाद शहर का नाम संभाजीनगर करने की मांग की गई। परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब ने कहा कि उन्होंने मांग की कि औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया जाए। ठाकरे के करीबी सहयोगी परब ने कहा कि कल की कैबिनेट बैठक में एक प्रस्ताव लाया जाएगा।

महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता सुनील केदार ने कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि सीएम ने कहा कि हम उनके साथ अच्छा सहयोग करते हैं और वह भविष्य में भी हमसे इसी तरह के सहयोग की अपेक्षा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह हमारे साथ भी ऐसा ही व्यवहार करेंगे।

Next Story