महाराष्ट्र

Maharashtra Crisis : शिवसेना की बैठक में लिए गए ये 5 बड़े फैसले, उद्धव बोले- शिंदे पहले नाथ थे अब दास हो गए हैं!

Arun Mishra
25 Jun 2022 10:10 AM GMT
Maharashtra Crisis : शिवसेना की बैठक में लिए गए ये 5 बड़े फैसले, उद्धव बोले- शिंदे पहले नाथ थे अब दास हो गए हैं!
x
मुंबई के शिवसेना भवन में जारी बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिंदे पहले नाथ थे लेकिन अब वे दास हो गए हैं.

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में राजनीतिक में आज भी गहमागहमी देखने को मिल रही है. दोपहर बाद उद्धव ठाकरे शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने पहुंचे. इससे पहले गुवाहाटी में मौजूद शिंदे गुट ने नई पार्टी बनाने के संकेत दिए हैं. वहीं. शिवसेना के बागी विधायक तानाजी के कार्यालय पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ की. इसके जानकारी के बाद तानाजी सावंत ने ट्वीट कर कहा कि समय आने पर जैसे को तैसा जवाब दिया जाएगा.

शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म हो गई है. वहीं बैठक में अनुपस्थित रहने पर पार्टी व्हिप सुनील प्रभु ने 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने का नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस में सभी से 27 जून की शाम 5 बजे तक अनुपस्थित रहने पर लिखित जवाब देने के लिए कहा गया है.

शिवसेना कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए 5 बड़े फैसले

शिवसेना कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए 5 बड़े फैसले, उद्धव ठाकरे ने कहा- 'कोई भी शिवसेना या बालासाहेब का नाम इस्तेमाल नहीं कर सकता इसके लिए इलेक्शन कमीशन जाया जाएगा'। बैठक में कहा गया है कि उद्धव ठाकरे के पास अधिकार लेने के सारे फैसले होंगे और पार्टी हिंदुत्व के एजेंडे पर कायम रहेंगे।

गुवाहाटी में शिंदे गुट की बैठक जारी

शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म हो गई. इस बैठक में चार प्रस्ताव पास हुए हैं. उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि बागी विधायक सुलगते बम पर बैठे हैं. शिवसेना की कार्यकारिणी में कुल चार प्रस्ताव पास हुए हैं. वही गुवाहाटी में भी शिंदे गुट की बैठक चल रही है.

बालासाहब के नाम का गलत इस्तेमाल न हो, EC जाएगी शिवसेना

शिवसेना भवन में जारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया गया है कि बालासाहब के नाम का दुरुपयोग न हो, इसके लिए शिवसेना चुनाव आयोग का रूख करेगी. बता दें कि दोपहर बाद खबर आई थी कि गुवाहाटी में मौजूद एकनाथ शिंदे का गुट नई पार्टी बना सकता है जिसका नाम शिवसेना (बालासाहेब) हो सकता है.

शिंदे पहले नाथ थे अब दास हो गए हैं: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले उद्धव

मुंबई के शिवसेना भवन में जारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिंदे पहले नाथ थे लेकिन अब वे दास हो गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर शिंदे में हिम्मत है तो वे अपने पिता के नाम पर वोट मांगकर दिखाएं. बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तीन प्रस्तावों पर भी चर्चा हुई.

1- उद्धव ठाकरे पर भरोसा

2- बागियों पर एक्शन, उद्धव लेंगे फैसला

3- मराठी अस्मिता और हिंदुत्व पर कायम

बागी विधायक तानाजी सावंत के दफ्तर पर हुई तोड़फोड़ के बाद मुंबई पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है धारा 144 लागू कर दी गयी है और सभी पुलिस थानों से शहर के सभी राजनीतिक कार्यालयों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। यह निर्देश दिया गया है कि अधिकारी स्तर के पुलिस कर्मी अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक राजनीतिक कार्यालय का दौरा करेंगे।

Next Story