महाराष्ट्र

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट: शिवसेना ने दिया बागियों को अल्‍टीमेटम, शाम 5 बजे तक का दिया समय; नहीं तो रद्द होगी सदस्‍यता

Arun Mishra
22 Jun 2022 9:14 AM GMT
Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट: शिवसेना ने दिया बागियों को अल्‍टीमेटम, शाम 5 बजे तक का दिया समय; नहीं तो रद्द होगी सदस्‍यता
x
शिवसेना ने बागी विधायकों को अल्टीमेटम दिया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि विधानसभा भंग नहीं होगी.

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से जारी सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट मंडरा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक एकनाथ शिंदे के लगातार बगावती रूख के बीच उद्धव ठाकरे आज शाम मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

शिवसेना ने दिया बागियों को अल्‍टीमेटम

शिवसेना ने बागी विधायकों को अल्टीमेटम दिया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि विधानसभा भंग नहीं होगी. सभी बागी विधायक शाम 5 बजे बैठक में शामिल हों. ऐसा नहीं होने पर उनकी सदस्यता रद्द की जा सकती है.

सियासी संकट पर बुलाई गई महाराष्ट्र कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है। इसमें उद्धव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े, क्योंकि वे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। मीटिंग में क्या तय हुआ, यह अभी सामने नहीं आया। ये खबर आ रही है कि बैठक से 8 मंत्री गायब रहे। बैठक से पहले संजय राउत इशारा कर चुके हैं कि विधानसभा भंग होने की दिशा में जा रही है।

सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री उद्धव का पहला बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने कहा- हम देखेंगे आगे क्या होता है?

सूरत से गुवाहाटी पहुंच चुके एकनाथ शिंदे अब अपने साथ 46 विधायकों के होने का दावा कर रहे हैं। ये भी कह रहे हैं कि शिवसेना से अलग नहीं होंगे। कुछ और हलचलें हैं.. जैसे- कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की और फिर उद्धव से मिलने का समय मांगा, जो नहीं मिला। शरद पवार ने राकांपा कोटे के मंत्रियों के साथ हालात पर मंथन किया। भाजपा भी अपने विधायकों के संपर्क में लगातार बनी हुई है।

Next Story