महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के सतारा में शरद का ‘पावर’ शो, बोले- 'एनसीपी तोड़ने वालों को जनता उनकी जगह दिखाएगी'

Arun Mishra
3 July 2023 9:47 AM GMT
महाराष्ट्र के सतारा में शरद का ‘पावर’ शो, बोले- एनसीपी तोड़ने वालों को जनता उनकी जगह दिखाएगी
x
एनसीपी चीफ ने कहा कि महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ है, इसलिए महाराष्ट्र की जनता को संगठित होकर अपनी ताकत दिखानी होगी।

Maharashtra Politics Crisis : महाराष्ट्र में जारी सियासी भूचाल के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चीफ ने सतारा में शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान शरद पवार ने कहा कि एनसीपी को तोड़ने वालों को जनता उनकी जगह दिखाएगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सभी विपक्षी सरकारों को इसी तरह से गिराने का काम चल रहा है। उन्होंने यह भी सलाह दी कि लोकतंत्र के अधिकार की रक्षा की जानी चाहिए।

शरद पवार ने कहा कि हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी। देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही हुआ। आज देश और महाराष्ट्र में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है।

एनसीपी चीफ ने कहा कि महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ है, इसलिए महाराष्ट्र की जनता को संगठित होकर अपनी ताकत दिखानी होगी। महाराष्ट्र में जाति की राजनीति नहीं चलेगी। बड़ों के आशीर्वाद से हम नई शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा, हमने 5 जुलाई को सभी पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है।

महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण के प्रीति-संगम स्मारक पर हजारों की संख्या में पवार के समर्थक मौजूद थे। दावा यह भी किया जा रहा है कि इसके जरिए शरद पवार ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है।

कराड में शरद पवार के साथ कोल्हापुर के सांसद श्रीनिवास पाटिल, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण समेत पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इस दौरान शरद पवार ने कार्यकर्ताओं और नेताओं का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि हममें से कुछ लोग भाजपा की दमनकारी प्रवृत्ति का शिकार हो गए हैं। इससे कोई लाभ नहीं होगा।

गुरुपूर्णिमा पर पूर्व सीएम यशवंतराव चव्हाण को दी श्रद्धांजलि

शरद पवार और कांग्रेस के सीनियर नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कराड में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम यशवंतराव चव्हाण को पुष्पांजलि अर्पित की। इससे पहले एनसीपी की ओर से कहा गया था कि पार्टी सुप्रीमो आज अपने राजनीतिक गुरु और महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण के प्रीति-संगम स्मारक का दौरा करेंगे। पार्टी ने ट्वीट कर शरद पवार के समर्थकों से स्मारक पर पहुंचने की अपील की थी।

Next Story